टीम इंडिया में 1 साल बाद अचानक होगी इस खूंखार खिलाड़ी की एंट्री! जिता देगा WTC Final| Hindi News

admin

Share



WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लग गया है. दरअसल, टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल को जांघ में गंभीर चोट लगी है. लंदन में 7 से 11 जून तक होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल के लिए केएल राहुल का फिट होना बहुत मुश्किल होगा. कहानी अभी बाकी हैलाइव टीवी
टीम इंडिया में 1 साल बाद अचानक होगी इस खूंखार खिलाड़ी की एंट्री!
अब सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि केएल राहुल की जगह कौन सा भारतीय बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेलेगा. टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए केएल राहुल की जगह प्लेइंग इलेवन में नंबर 5 पर एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत है, जो उसे इंग्लैंड के मुश्किल हालात में खिताब जिता दे. मौजूदा समय में सिर्फ एक बल्लेबाज ही ऐसा है, जो वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) के फाइनल मैच में केएल राहुल की जगह ले सकता है और वह हनुमा विहारी हैं. 
ये खिलाड़ी जिता देगा WTC Final
जब तक रवि शास्त्री टीम इंडिया के हेड कोच और विराट कोहली कप्तान थे, तब तक हनुमा विहारी भारतीय टेस्ट टीम का अहम हिस्सा थे, लेकिन रोहित शर्मा – राहुल द्रविड़ का समय आते ही हनुमा विहारी को दूध में से मक्खी की तरह बाहर कर दिया गया. हनुमा विहारी के नाम 16 टेस्ट मैचों में 1 शतक और 5 अर्धशतक हैं. हनुमा विहारी को हर बार बल्लेबाजी करने के लिए जाने पर अपने शरीर को दांव पर लगाने के लिए जाना जाता है. हनुमा विहारी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित होंगे. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में हनुमा विहारी ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस की तिकड़ी के खिलाफ सबसे घातक हथियार साबित होंगे. हनुमा विहारी 2018–19 और 2020–21 में दो बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर चुके हैं, जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दोनों ही बार ऑस्ट्रेलिया में ही टेस्ट सीरीज हराई थी. हनुमा विहारी को अच्छी तरह पता है कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस की तिकड़ी के खिलाफ कैसे रन बनाना है. 
ऑलराउंडर की भूमिका भी निभा सकते हैं
हनुमा विहारी ने जनवरी 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में घायल होने के बाद भी 161 गेंदो में नाबाद 23 रनों की पारी खेलकर मुकाबला ड्रॉ कराया था. हनुमा विहारी ने 16 टेस्ट मैचों में 33.56 की औसत से 839 रन बनाए हैं. हनुमा विहारी ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में एक शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में हनुमा विहारी ने पांच विकेट भी झटके हैं. हनुमा विहारी एक ऑलराउंडर हैं और जरूरत पड़ने पर टीम इंडिया के लिए ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में हनुमा विहारी टीम इंडिया के लिए एक उपयोगी ऑलराउंडर की भूमिका भी निभा सकते हैं. हनुमा विहारी ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच जुलाई 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेला था. इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में हनुमा विहारी पहली पारी में 20 रन और दूसरी पारी में सिर्फ 11 रन बनाने में ही कामयाब रहे थे. 
ये भी पढ़ें
 



Source link