Ishan Kishan may add to squad for wtc Final 2023 rohit sharma bcci special plan also in standby players | WTC फाइनल में खेलेंगे ईशान किशन! BCCI ने बनाया ये खास प्लान

admin

facebook



India vs Australia, WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) लंदन में 7 जून से खेला जाना है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसके लिए टीम का ऐलान कर दिया है. टीम की कप्तानी धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा को सौंपी गई है. टीम में युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को भी मौका दिया जा सकता है, जिसके लिए बीसीसीआई ने एक खास प्लान बनाया है. कहानी अभी बाकी हैलाइव टीवी
ईशान और सरफराज को मौका
बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच (WTC Final) के लिए ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़ और सरफराज खान को स्टैंडबाय खिलाड़ियों के तौर पर घोषित किया है. गायकवाड़ और सरफराज को जहां विशेषज्ञ बल्लेबाजों के रूप में नामित किया गया है, वहीं ईशान किशन को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में रखा गया है. टीम में केएस भरत (KS Bharat) को स्क्वॉड का हिस्सा बनाया गया है. इनके अलावा पेसर नवदीप सैनी और मुकेश कुमार को स्टैंडबाय गेंदबाज के रूप में नामित किया है.
केएल राहुल चोटिल
भारतीय बोर्ड ने जो स्क्वॉड चुना है, उसमें केएल राहुल (KL Rahul) भी शामिल हैं. हालांकि वह चोट के कारण परेशान चल रहे हैं और ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि आईपीएल के मौजूदा सीजन के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं. ऐसे में ईशान किशन की किस्मत खुल सकती है. दरअसल, ईशान किशन विकेटकीपिंग कर लेते हैं. वह फिलहाल आईपीएल में भी खेल रहे हैं. ऐसे में अगर उनका प्रदर्शन अच्छा रहा तो ईशान को डब्ल्यूटीसी फाइनल में मौका दिया जा सकता है. 
मई में ही इंग्लैंड रवाना हो जाएंगे कई खिलाड़ी
टीम इंडिया डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतने के लिए बेताब है. बीसीसीआई इंग्लैंड में डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले कई दिनों का वार्म-अप मैच चाहता है जिस पर विचार किया जा रहा है. आईपीएल का मौजूदा सीजन (IPL-2023) खत्म होने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों की वापसी के साथ बोर्ड चाहता है कि खिलाड़ी लंदन में खेलने की परिस्थितियों के आदी हो जाएं. इसी प्लान के तहत भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़, कोचिंग स्टाफ और आईपीएल प्लेऑफ से बाहर हुए खिलाड़ी मई के आखिरी सप्ताह में इंग्लैंड के लिए रवाना हो सकते हैं.
ये भी पढ़ें



Source link