Lucknow News : अगले चार दिनों तक लखनऊ वालों को गर्मी से मिलेगी राहत, जानें लखनऊ मौसम केंद्र की ताजा रिपोर्ट

admin

Lucknow News : अगले चार दिनों तक लखनऊ वालों को गर्मी से मिलेगी राहत, जानें लखनऊ मौसम केंद्र की ताजा रिपोर्ट



रिपोर्ट: अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. भीषण गर्मी झेल रहे लखनऊवासियों के लिए एक अच्छी खबर है. लखनऊ मौसम केंद्र की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक अगले चार दिनों तक लगातार लखनऊ का मौसम सुहावना रहने वाला है. लखनऊ मौसम केंद्र ने शुक्रवार देर शाम एक रिपोर्ट जारी की है, जिसके मुताबिक 29 अप्रैल से लेकर दो मई तक लखनऊ में रुक-रुक कर हल्की बारिश होगी. यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते हो रहा है.इस दौरान न सिर्फ लखनऊ बल्कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में भी बारिश का पूर्वानुमान लखनऊ मौसम केंद्र ने जारी किया है.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

29 अप्रैल से है बारिश की संभावनालखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि 28 अप्रैल से एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है. इस दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी बारिश की संभावनाएं है. 29 अप्रैल से लेकर लगातार तीन से चार दिनों तक लखनऊ में रुक-रुक कर हल्की बारिश होगी. जिससे तापमान में भी अच्छी गिरावट दर्ज की जाएगी.

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के दूसरे जिलों में भी बारिश होने का पूर्वानुमान है. यानी अप्रैल के बचे हुए दिन ठंडे रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि दो मई के बाद लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के दूसरे जिलों का मौसम एक बार फिर साफ हो जाएगा और तापमान में धीमे-धीमे बढ़ोतरी होगी.

चलेंगी सर्द हवाएंराजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में लू चलनी शुरू हो गई थी. ऐसे में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होते ही सर्द हवाएं चलेंगी जिससे भी तापमान में गिरावट होगी. फिलहाल लखनऊ का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से लेकर के 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जारी किया है, जबकि न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस से लेकर 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Lucknow news, UP news, Weather newsFIRST PUBLISHED : April 28, 2023, 21:19 IST



Source link