राजस्थान को चित करने के लिए CSK चलेगी ये खतरनाक चाल, Playing 11 में होंगे ये बड़े बदलाव| Hindi News

admin

Share



IPL 2023, RR vs CSK: पिछले दो मैचों में हार से पस्त राजस्थान रॉयल्स आज IPL के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ वापसी करने की उम्मीद से मैदान पर उतरेगा, लेकिन लगातार 3 जीत से उत्साह से ओतप्रोत महेंद्र सिंह धोनी की टीम से पार पाना उसके लिए आसान नहीं होगा. ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे की शानदार बल्लेबाजी से चेन्नई ने पिछले तीन मैचों में आसान जीत दर्ज की. ऐसे में इस मैच में चेन्नई के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों और राजस्थान के विश्वस्तरीय स्पिनरों के बीच रोमांचक मुकाबला होने की संभावना है.कहानी अभी बाकी हैलाइव टीवी
राजस्थान को चित करने के लिए CSK चलेगी ये खतरनाक चाल
डेवोन कॉनवे ने इस सीजन में अभी तक शानदार बल्लेबाजी करके सात मैचों में 314 रन बनाए हैं, जबकि अजिंक्य रहाणे के आक्रामक तेवर सभी टीमों पर भारी पड़ रहे हैं. अजिंक्य रहाणे ने रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ केवल 29 गेंदों पर नाबाद 71 रन की तेजतर्रार पारी खेली थी. रहाणे अभी तक पांच मैचों में 209 रन बना चुके हैं और उनका स्ट्राइक रेट का 199.04 है.
Playing 11 में होंगे ये बड़े बदलाव 
रॉयल्स के लिए यह राहत की बात है कि उसने इस सीजन में चेन्नई के खिलाफ पिछला मैच जीता था. उस मैच में भी धोनी ने एक समय चेन्नई को जीत के करीब पहुंचा दिया था, लेकिन आखिर में उनकी टीम को घरेलू दर्शकों के सामने तीन रन से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन तब से लेकर चीजें काफी बदल चुकी हैं तथा चेन्नई पांच जीत से 10 अंक लेकर अंक तालिका में टॉप पर पहुंच चुका है. सवाई मानसिंह स्टेडियम में गुरुवार को होने वाले मैच में जीत से उसने प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं को मजबूती मिलेगी. इसके लिए वहां राजस्थान को उसके घरेलू मैदान पर हराने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा.
पिच से स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद
लगातार दो मैचों में हार से राजस्थान अपनी टीम का अभियान वापस पटरी पर लाने के लिए बेताब होगा और चेन्नई की मजबूत टीम के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेगा. यदि राजस्थान को चेन्नई को हराना है तो उसके चोटी के बल्लेबाजों जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल और कप्तान संजू सैमसन को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. पिच से स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद है. 
अश्विन और चहल साबित होंगे घातक 
ऐसे में राजस्थान के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण होगी. राजस्थान रॉयल्स भले ही अपने घरेलू मैदान पर खेल रहा होगा, लेकिन इस बात की पूरी संभावना है कि दर्शकों से धोनी को अपार समर्थन मिलेगा जैसे कि कुछ दिन पहले कोलकाता में हुआ था. माना जा रहा है कि धोनी अंतिम बार आईपीएल में खेल रहे हैं.
चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित Playing 11
ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), तुषार देशपांडे, महेश तीक्ष्णा, मथीश पथिराना, आकाश सिंह.



Source link