नोएडा डीएम का बड़ा एक्शन, 100 से ज्यादा स्कूलों पर 1 लाख का जुर्माना, जानें वजह

admin

नोएडा डीएम का बड़ा एक्शन, 100 से ज्यादा स्कूलों पर 1 लाख का जुर्माना, जानें वजह



नोएडा. नोएडा जिला प्रशासन ने प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद कोरोना काल में 15% फीस वापस नहीं करने पर तकरीबन 100 से ज्यादा स्कूलों पर 1-1 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया गया है. डीएम मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि स्कूलों के पास 10 दिन का वक्त दिया गया है. अभिभावकों को फीस वापस नहीं की गई या सेटलमेंट नहीं किया गया तो कार्रवाई होगी. तय समय में जुर्माना नहीं जमा करने पर 5-5 लाख रुपए की कार्रवाई की जाएगी.

ये पूरा मामला कोरोना काल में सत्र 2021-22 में ली गई फीस से जुड़ा हुआ है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आदेश दिया था कि सभी स्कूल कोरोना काल सत्र 2021-22 में ली गई फीस का 15 प्रतिशत अभिभावकों को वापस करेंगे. आदेश के बाद भी स्कूल प्रबंधन द्वारा इसका पालन नहीं किया जा रहा था. कुछ स्कूलों ने जवाब में कहा कि कोरोना काल में उन्होंने अभिभावकों को स्वयं अपनी तरफ से 20 से 30 प्रतिशत की छूट दी थी, ऐसे में उस छूट को न्यायालय के आदेश में शामिल किया जाए. इस संबंध में जिलाधिकारी ने शासन को पत्र लिखकर जानकारी मांगी.

अब ये मामला डीएम के एक आदेश के बाद गरमा गया है. हालांकि शहरवासी और पैरेंट्स इस कार्रवाई की प्रशंसा करते दिखाई दे रहे है. इस आदेश के बाद भी जिन स्कूलों ने अभिभावकों को 15 प्रतिशत पैसा वापस नहीं किया था उसमें से लगभग 100 से अधिक स्कूलों पर एक-एक लाख का जुर्माना लगाया गया है. जिलाधिकारी ने आदेश में कहा कि स्कूलों को हाईकोर्ट के आदेश का पालन करना चाहिए. जिन बड़े स्कूलों पर जुर्माना लगा है उनके नाम हैं फादर एंगल, रयान पब्लिक स्कूल, जी डी गोयनका, लोटस स्कूल, शिव नादर स्कूल, रामाज्ञा स्कूल आदि हैं.

आपके शहर से (नोएडा)

उत्तर प्रदेश

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में 90 स्‍कूलों पर बड़ी कार्रवाई, DM ने लगाया 1-1 लाख का जुर्माना

नोएडा में सपुरटेक कंपनी ने की 425 करोड़ की धोखाधड़ी, प्रमोटर, एमडी समेत 34 पर केस दर्ज

Summer Internship: नोएडा का यह रेडियो दे रहा 12वीं तक के बच्चों को इंटर्नशिप का मौका, ऐसे करें आवेदन

New Noida: नोएडा और ग्रेटर नोएडा से कितना अलग होगा न्यू नोएडा? शिकागो और सिंगापुर के तर्ज पर मिलेंगी आपको वर्ल्ड क्लास फैसिलिटी

School News: स्कूल टीचर ने बच्चे को पीटा, कान का पर्दा फटा

UP : मोस्टवांटेड लेडी डॉन पर 5 लाख रुपए का इनाम, 4500 करोड़ के घोटाले में ईओडब्ल्यू, ED और सीबीआई को तलाश

NOIDA NEWS: मौत को मात देने वाले इन फरिश्तों से मिलें, जानें किस वीरता के लिए दिया गया अवाॅर्ड

नोएडा के सुपरटेक इकोविलेज-1 में समस्याओं का अंबार, बिल्डर के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे रेसीडेंट्स

Noida News: इस सोसाइटी ने BJP MP महेश शर्मा और MLA तेजपाल की एंट्री की बैन, जानें वजह

हमारी ही ज़मीन में बने स्टेडियम में नहीं घुसने देते हमें, नोएडा के पहलवानों का छलका दर्द

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Noida news, UP newsFIRST PUBLISHED : April 26, 2023, 23:36 IST



Source link