Hapur News : खराब पड़े हैंडपंप, गर्मी में कैसे बुझेगी प्यास, अधिशासी अधिकारी ने दिया जांच का आश्वासन

admin

Hapur News : खराब पड़े हैंडपंप, गर्मी में कैसे बुझेगी प्यास, अधिशासी अधिकारी ने दिया जांच का आश्वासन



अभिषेक माथुर/हापुड़. नगर पालिका परिषद के खराब पड़े हैंडपंप गर्मी में मुसीबत पैदा कर सकते है. गर्मी में पानी की डिमांड बढ़ते ही हैंडपंप लोगों का सहारा होते हैं. लेकिन नगर पालिका परिषद के अधिकांश हैंडपंप खराब हैं. इस संबंध में कई बार शिकायत भी की जा चुकी है. इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं हुआ है. ऐसे में आने वाले समय में लोगों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

हापुड़ शहर में हैंडपंपों की स्थिति ठीक नहीं है. नगर पालिका के अधिकांश हैंडपंप खराब हैं. थोड़े दिनों में तापमान और बढ़ेगा पर पानी के लिए लोगों को जूझना पड़ेगा. पालिका के अधिकारियों का दावा है कि अधिकांश हैंडपंप को ठीक करा दिया गया है, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है. लेकिन,रीबोर हो चुके 50 प्रतिशत से अधिक हैंडपंप सूखे पड़े हैं. हैंडपंपों को रीबोर कराने के लिए नगर पालिका ने पिछले साल अच्छा खासा बजट भी खर्च किया था.लेकिन गर्मी में लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पाया

शिकायत के बाद भी नहीं हुआ समाधानबाजार व गलियों में लगे हैंडपंप खराब हैं. बाजार में हैंडपंप खराब होने व पानी सही नहीं आने के कारण दुकानदारों ने वाटर कूलर की व्यवस्था को अपना लिया. शहर में राजीव विहार व कोठीगेट इलाके में अधिकांश हैंडपंप खराब पड़े हुए हैं और यहां पर नियमित पानी की सप्लाई भी नहीं हो रही है. ऐसे में यहां के लोग सुबह से हैंडपंप की लाइन में लगते हैं. इसी तरह अन्य आबादी वाले इलाकों में भी कई हैंडपंप ऐसे हैं, जो खराब पड़े हुए हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार नगर पालिका परिषद में शिकायत की. बावजूद इसके कोई सुनवाई नहीं हुई. लोगों का कहना है कि कुछ हैंडपंप सही भी हैं, लेकिन उनमें से किसी में गंदा पानी तो किसी में जंग युक्त पानी आ रहा है.नगर पालिका में सुधार के लिए कई बार शिकायती पत्र दिया और फोन पर सूचना दी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है.

अधिशासी अधिकारी ने दिया आश्वासनहापुड़ नगर पालिका परिषद में अधिशासी अधिकारी का चार्ज एसडीएम विवेक यादव को मिला है. विवेक यादव ने बताया कि उन्हें अभी दो दिन पहले ही नगर पालिका में ईओ का चार्ज मिला है. चार्ज ग्रहण करने के बाद वह एक दिन की छुट्टी पर चले गये हैं. अगले एक-दो दिन में कार्यालय का पूरी स्थिति से अवगत होंगे और नगर पालिका क्षेत्रान्तर्गत आने वाले हैंडपंपों से स्थिति से अवगत होकर जल्द से जल्द उन्हें सही कराने का प्रयास करेंगे. जिससे लोगों को इस भीषण गर्मी में पीने के पानी के लिए राहत मिल सके. उन्होंने बताया कि जिस इलाके में हैंडपंप खराब हैं. उसकी शिकायत स्थानीय लोग नगर पालिका में कर सकते हैं.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Hapur News, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : April 23, 2023, 21:00 IST



Source link