Moradabad News : मुरादाबाद में चलाया गया पॉलिटेक्निक चलो अभियान, छात्रों को किया गया जागरूक

admin

Moradabad News : मुरादाबाद में चलाया गया पॉलिटेक्निक चलो अभियान, छात्रों को किया गया जागरूक



मुरादाबाद/पीयूष शर्मा. मुरादाबाद में राजकीय पॉलिटेक्निक में पढ़ाई कर रहे छात्र-छात्राओं को लगातार रोजगार की ओर अग्रेषित किया जा रहा है. इसके साथ ही बीते दिनों ही 80 छात्रों को रोजगार मिला था. जिससे पॉलिटेक्निक की ओर छात्र-छात्राओं का रुझान बढ़ता जा रहा है.

वहीं इसी बीच कॉलेज के प्रधानाचार्य एक अनोखी मुहिम चला रहे हैं. जिसका नाम है पॉलिटेक्निक चलो अभियान. इसके तहत जगह-जगह जाकर लोगों को पॉलिटेक्निक के बारे में जानकारी दी जा रही है. इसके साथ ही पॉलिटेक्निक करने से रोजगार के बारे में भी अवगत कराया जा रहा है.

प्रधानाचार्य ने बताया कि 2023 24 के लिए हमारी तरफ से एक कैंपेन चलाया जा रहा है. जिसका नाम है पॉलिटेक्निक चलो अभियान. इसके अंतर्गत हमने जिला स्तर पर जिला प्रशासन के माध्यम से और गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक मुरादाबाद ठाकुरद्वारा और गवर्नमेंट महिला पॉलिटेक्निक मुरादाबाद की संयुक्त रूप से कमेटी बनाई है. जिसमें 8 कमेटी बनाई गई है.

बच्चों की दी जा रही जानकारीयह कमेटी आठो ब्लॉक में जितने भी प्राइवेट स्कूल हैं. इसके साथ ही गवर्नमेंट स्कूल है. उसमें जाकर बच्चों को पॉलिटेक्निक के क्या लाभ है. एवं किस तरह से पॉलिटेक्निक करके बच्चा इस क्षेत्र में अपना फ्यूचर बना सकता है. और क्या-क्या सुविधा है. पॉलिटेक्निक के माध्यम से उनको दी जाती हैं. उन सब की जानकारी दी जा रही है.

100% रोजगार देना है लक्ष्यइसके साथ ही उन्होंने बताया कि मुख्य रूप से हमारा लक्ष्य है कि 100% रोजगार, निशुल्क लाइब्रेरी, छात्र छात्राओं को अलग रहने की सुविधा, इसके साथ ही फ्री वाईफाई, स्मार्ट क्लासरूम, लैंग्वेज लैब, सहित आदि सुविधाएं मुहैया करा रहे है. इसके साथ ही हमारा प्रयास रहता है कि हम जो बच्चों को प्रैक्टिकल करा रहे हैं वह जॉब से संबंधित ही होता है. इसी तरह से हम तमाम सुविधाएं पॉलिटेक्निक के छात्र-छात्राओं को मुहैया करा रहे हैं.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Education, Moradabad News, Uttarpradesh newsFIRST PUBLISHED : April 22, 2023, 16:34 IST



Source link