Restoration of the idol of Mata Annapurna will be done in Kashi at 9:30 am on Monday

admin

Restoration of the idol of Mata Annapurna will be done in Kashi at 9:30 am on Monday



अयोध्या.107 वर्ष पहले वाराणसी से चोरी हुई माता अन्नपूर्णा की मूर्ति की पुनर्स्थापना कल यानी सोमवार को काशी में सुबह 9:30 बजे कर दी जाएगी. रविवार को यह मूर्ति अयोध्या पहुंची है. अन्नपूर्णा देवी की पुनर्स्थापना यात्रा दिल्ली से शुरू हुई थी और तीसरे पड़ाव के अंतर्गत रामजन्म परिसर में विश्राम किया है.
बता दें कि रविवार सुबह 4:30 बजे माता अन्नपूर्णा पुनर्स्थापना यात्रा अयोध्या पहुंची है. अयोध्या में यात्रा का भव्य स्वागत हुआ. साथ ही रामजन्म परिसर में यात्रा ने विश्राम किया और फिर माता अन्नपूर्णा की मूर्ति का राम जन्मभूमि परिषद में पूजन-अर्चन हुआ. वैदिक रीति रिवाजों के साथ ब्राह्मणों ने माता अन्नपूर्णा का पूजन रामलला के अस्थाई भवन में किया. इस दरमियान अयोध्या के सभी विधायक मौजूद रहे, जिनमें नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, रुधौली विधायक रामचंद्र यादव के साथ ही संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री भी पूजन के दौरान राम जन्मभूमि परिसर में मौजूद रहे. पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी ने राम जन्मभूमि परिसर में यात्रा का पूजन किया और अयोध्या से यात्रा काशी के लिए लेकर रवाना हुए हैं. यह यात्रा शाम 7:00 बजे काशी पहुंचेगी.
खेलें यूपी क्विज

प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी ने बताया कि दिल्ली से निकली मां अन्नपूर्णा की शोभायात्रा उत्तर प्रदेश के 18 जिलों से होती हुई काशी पहुंचेगी. बता दें कि जगह-जगह पर यात्रा का भव्य स्वागत हो रहा है, जिसकी वजह से कल शाम अयोध्या पहुंचने वाली अन्नपूर्णा पुनर्स्थापना यात्रा आज सुबह 4:30 बजे अयोध्या पहुंच सकी. शोभायात्रा अयोध्या से निकलकर सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, जौनपुर होते हुए काशी जाएगी. काशी में माता दुर्गा के मंदिर में आज रात्रि में काम होगा और सोमवार सुबह 9:30 बजे काशी में मां अन्नपूर्णा की मूर्ति की पुनर्स्थापना की जाएगी.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link