[ad_1]

रिपोर्ट: धीरेन्द्र शुक्ला

चित्रकूट. निकाय चुनाव को लेकर चित्रकूट में बुजुर्ग और गर्भवती मतदाताओं को अलग से सहूलियतें दी जाएंगी. साथ ही अब मतदान के लिए जागरूक करने के लिए प्रचार-प्रसार पर फोकस किया गया है. आईपीएस वृंदा शुक्ला ने कुछ खास तैयारी नगर निकाय चुनाव के बूथों में खास तैयारी पर फोकस कर रही है.

महिला आईपीएस वृंदा शुक्ला ने बुजुर्ग और महिला वोटरों के लिए खास तैयारी इसलिए किया है, क्योंकि मतदान डालते वक्त कुछ बुजुर्ग महिलाएं मतदान काउंटर तक नहीं पहुंच पाती है. लेकिन इस बार चित्रकूट की महिला कांस्टेबल मदद करेंगी, महिला वोटरों की ये खास तैयारी कर रखी है.

महिला कांस्टेबल भी की जाएंगी तैनात

आईपीएस वृंदा शुक्ला ने बताया कि इस बार चित्रकूट के निकाय चुनाव में जिले के हर बूथों में दो-दो महिला कांस्टेबलों को तैनात किया जाएगा. यह महिला कांस्टेबल हर बूथों में अवैध गतिविधियों और महिलाओं की मदद के लिए खास निगरानी रखेगी. क्योंकि हर बार जानकारियां यह भी मिलती है कि महिला कांस्टेबल न होने की वजह से पुरुष कांस्टेबलों को भारी दिक्कतों का सामना उठाना पड़ता है.

जहां पर महिला कांस्टेबल होगी वहां पर बुजुर्गों महिलाओं और महिला वोटरों को बढ़ावा मिलेगा और उनकी मदद के लिए सदैव तत्पर डटी रहेंगी. इसके लिए चित्रकूट में एक खास तरीके से तैयारियां की गई है और चित्रकूट में इस बार कुछ खास तरीके से मतदान निकाय चुनाव में कराने के लिए तैयारियां कर रखी है.

जिला प्रशासन ने की पूरी तैयारी

चित्रकूट जिला प्रशासन ने जिले के हर बूथों का निरीक्षण पूरा कर लिया है. निकाय चुनाव 11 मई को चित्रकूट में शांति तरीके से संपन्न होगा. इसके लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया जाएगा और किसी प्रकार को किसी को कोई समस्या होती है तो वह व्यक्ति तत्काल प्रभाव से कंट्रोल रूम को सूचित कर सकता है. जो जनहित में नंबर जारी कर दिए गए हैं. इसके लिए बेहद खास इंतजाम चित्रकूट में किया गया है. जिले में कर्वी नगरपालिका, राजापुर, मऊ, मानिकपुर इन जगहों पर निकाय चुनाव 11 मई को संपन्न होगा.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Chitrakoot News, Uttarpradesh newsFIRST PUBLISHED : April 18, 2023, 19:30 IST

[ad_2]

Source link