UP Nikay Chunav 2023: विरोधियों को भाजपा ने दिया चकमा, पहली बार मुस्लिम चेहरे पर दांव, रुबीना को बनाया प्रत्याशी

admin

UP Nikay Chunav 2023: विरोधियों को भाजपा ने दिया चकमा, पहली बार मुस्लिम चेहरे पर दांव, रुबीना को बनाया प्रत्याशी



रिपोर्ट : शाश्वत सिंह

झांसी: नगर निकाय चुनाव- 2023 के लिए भाजपा ने झांसी नगर निगम के सभी सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. नगर निगम की 60 सीटों के लिए प्रत्याशी तय कर लिए गए हैं. झांसी जिले में आने वाली कई नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत के प्रत्याशियों की घोषणा भी हो गई है. झांसी नगर निगम की सूची में कई चौंकाने वाले नाम भी सामने आए हैं. कई मौजूदा पार्षदों के टिकट काटे हैं, तो कई नए चेहरों को भी मौका दिया गया है.

पार्षद प्रत्याशियों की सूची में सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नाम जो सामने आया है वह रूबीना का है. भाजपा ने वार्ड नंबर 52 मुकरयाना से रुबीना को प्रत्याशी बनाया है. ऐसा पहली बार हुआ है कि जब भाजपा ने झांसी में किसी मुस्लिम व्यक्ति को प्रत्याशी बनाया है. इसके साथ ही भाजपा ने कुल 23 महिलाओं को मैदान में उतारा है. राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा लंबे समय से चल रही थी कि भाजपा इस बार किसी मुस्लिम व्यक्ति को भी टिकट दे सकती है. सदर विधायक रवि शर्मा ने भी कुछ दिनों पहले इस तरफ इशारा किया था.

सभी प्रत्याशी एक साथ करेंगे नामांकनभाजपा महानगर के जिलाध्यक्ष मुकेश मिश्रा ने कहा कि पार्टी ने सबका साथ सबका विकास के नारे को ध्यान में रखते हुए सभी जाति और धर्म के लोगों को टिकट दिया है. सभी 60 प्रत्याशी एक साथ नामांकन करने जायेंगे. योगी सरकार में मंत्री और झांसी की प्रभारी मंत्री बेबी रानी मौर्य के नेतृत्व में सभी प्रत्याशी नामांकन के लिए जाएंगे .
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Jhansi news, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : April 16, 2023, 22:48 IST



Source link