UP nikay Chunav 2023: 10 लाख की अवैध शराब के साथ बीजेपी नेता गिरफ्तार

admin

UP nikay Chunav 2023: 10 लाख की अवैध शराब के साथ बीजेपी नेता गिरफ्तार



सय्यद कयम रजापीलीभीत. पीलीभीत में नगर निकाय चुनाव की दस्तक शुरू होते ही लोग तरह-तरह के हथकंडे भी अब अपनाने लगे हैं. इसी क्रम में पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना पर हजारों पव्वा देशी शराब पकड़ी. यह शराब किसी और के पास नहीं भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी के पास से पकड़ी गई हैं. पुलिस ने भाजपा नेता समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि तीन आरोपी फरार हैं.

जानकरी अनुसार, आबकारी विभाग को मुखबिर द्वारा सूचना मिली की उत्तराखंड से बड़े पैमाने पर नगर पालिका चुनाव में इस्तेमाल करने के लिए शराब लाई जा रही है. आबकारी विभाग ने इस काम के लिए पुलिस विभाग की मदद ली और पुलिस ने अपने मुखबिर तंत्र को इस काम के लिए लगाया. पुलिस और आबकारी विभाग को जबरदस्त सफलता हाथ लगी. जब उन्होंने एक संयुक्त चेकिंग अभियान के दौरान बरखेड़ा नवाबगंज रोड रपटा वहद के जंगलों के पास उत्तराखंड नंबर की डीसीएम गाड़ी को संदिग्ध अवस्था में पकड़ा.

बड़ी मात्रा में अवैध शराब जब्तगाड़ी के ऊपर भाजपा जिला मीडिया प्रभारी वा बरखेड़ा नगर पंचायत से भाजपा टिकट की दावेदारी करने वाला श्याम बिहारी भोजवाल उसका सहयोगी बाबू को पुलिस ने गिरफ्तार किया. जबकि तीन लोग बलजीत सिंह, गोपाल व ड्राइवर रोशन मौके से फरार हो गए. पुलिस ने भाजपा नेता के पास से 11, 904 पव्वा देसी शराब वा 576 अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद की है. जिसकी कीमत 10 लाख रुपए से ज्यादा की बताई जा रही है. पुलिस अब इस भाजपा नेता के ऊपर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. फिलहाल पुलिस फरार आरोपी की तलाश में जुटी हुई है.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Nagar nikay chunav, Pilibhit news, UP Nagar Nikay Chunav, Uttar pradesh newsFIRST PUBLISHED : April 15, 2023, 12:30 IST



Source link