न अतीक दे पाया कांधा और न ही मां बेटे को कर पाई ‘दूध के कर्ज’ से मुक्त, सुपुर्द-ए-खाक हुआ असद

admin

न अतीक दे पाया कांधा और न ही मां बेटे को कर पाई 'दूध के कर्ज' से मुक्त, सुपुर्द-ए-खाक हुआ असद



हाइलाइट्सअसद अहमद को प्रयागराज के कसरी-मसरी कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए- खाक कर दिया गयाअतीक अहमद और उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन बेटे असद के जनाजे में शामिल नहीं हो पाईंप्रयागराज. झांसी एनकाउंटर में मारे गए उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी असद अहमद को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच करीबी रिश्तेदारों द्वारा प्रयागराज के कसरी-मसरी कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए- खाक कर दिया गया. लाख कोशिशों के बावजूद भी माफिया अतीक अहमद और उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन बेटे असद के जनाजे में शामिल नहीं हो पाईं. अतीक अहमद ने आज सेशन कोर्ट में जनाजे में शामिल होने के लिए अर्जी दी थी, लेकिन सुनवाई होने से पहले ही असद को उसके दादा और दादी की कब्र के पास दफना दिया गया.

असद के जनाजे में अतीक के परिवार का कोई भी सदस्य शामिल नहीं हो सका. करीबी रिश्तेदार और मोहल्ले के कुछ लोगों को ही जनाजे और दफ़नाने की प्रक्रिया में शामिल होने की अनुमति मिली. इस दौरान पुलिस की तरफ से सुरक्षा के चाक-चबंद व्यवस्था की गई थी. पूरे कब्रिस्तान की ड्रोन से निगरानी की गई. दरअसल, अतीक के दो बेटे उमर और अली जेल में बंद हैं. दो नाबालिग बेटे बाल संरक्षण गृह में हैं.

बेटे को कांधा देने के लिए कोर्ट पहुंचा था अतीकइससे पहले डूमनगंज थाने में बंद अतीक अहमद ने बेटे के जनाजे को कंधा देने के लिए कई बार मिन्नतें की. इतना ही नहीं उसके वकीलों ने कोर्ट में अर्जी भी डाली की पुलिस कस्टडी में उसे जनाजे में शामिल होने की अनुमति दी जाए. लेकिन जब तक कोर्ट में सुनवाई होती या फिर कोई आदेश पारित होता तब तक असद को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. इतना ही नहीं मां शाइस्ता परवीन के भी कब्रिस्तान पहुंचने की खबर थी. जिसके बाद महिला कांस्टेबल की तैनाती भी की गई थी. लेकिन शाइस्ता परवीन भी नहीं पहुंची.

आपके शहर से (इलाहाबाद)

उत्तर प्रदेश

बेटे असद को कांधा देना चाहता है माफिया अतीक अहमद, जनाजे में शामिल होने के लिए कोर्ट में दी अर्जी

Asad Encounter: 12वीं पास था अतीक का बेटा असद, स्कूल में करता था गुंडागर्दी, बन गया अपराधी

UP की इस ‘वानर सेना’ में IAS-IPS सहित 10 हजार देवदूत, अबतक कई मरीजों की ऐसे बचाई जान, पढ़ें स्टोरी

अतीक अहमद के बेटे असद के एनकाउंटर के बाद पत्नी शाइस्ता की गिरफ्तारी की तैयारी, जानें UP पुलिस का प्लान

Asad Encounter: असद एनकाउंटर से जुड़े 3 अहम सवाल, जिसका जवाब अभी UP पुलिस को देना बाकी है

भारत के नवनिर्माण में था अंबेडकर का अमूल्य योगदान, जानिए वक्ताओं ने क्यों कहा ये उत्सव का दिन नहीं

Video: ‘गुलाम ने गलत काम किया, उसे गुनाहों की सजा मिली’, परिजनों का शव लेने से इनकार

कौन लेगा असद का शव? अतीक-अशरफ जेल में, परिवार वाले हैं फरार…पुलिस को भी है दावेदार का इंतजार

कब्रिस्तान पहुंचा अतीक के बेटे असद का शव, सिर्फ 5-6 लोगों को ही मिलेगी एंट्री

Top NIT Colleges in India: आपको पता है कौन से हैं देश के टॉप 10 NIT कॉलेज, यहां चेक करें लिस्ट

हम मिट्टी में मिल गए… सब मेरी गलती है… फिर रोया अतीक अहमद, लगाई गुहार-असद की अम्मी से मिलवा दो

उत्तर प्रदेश

दूध के कर्ज से नहीं हो सकी माफ़ी दरअसल, इस्लाम में यह मान्यता है कि बेटे के ऊपर मां के दूध का कर्ज होता है. अगर मां के जिंदा रहते बेटे की मौत हो जाती है तो मां उसके मुंह को देखकर उसे अपने दूध के कर्ज से माफ़ करती है, ताकि उसे जन्नत नसीब हो सके. लेकिन शाइस्ता परवीन भी उमेश पाल हत्याकांड में नामजद आरोपी हैं और उन पर 50 हजार का इनाम भी घोषित हैं. ऐसे में यह धार्मिक प्रक्रिया भी पूरी नहीं हो सकी, क्योंकि फरार चल रही शाइस्ता परवीन बेटे असद को अंतिम विदाई नहीं दे सकीं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Allahabad news, Atiq Ahmed, UP latest newsFIRST PUBLISHED : April 15, 2023, 10:36 IST



Source link