Raebareli News : मोतीलाल नेहरू स्टेडियम बैडमिंटन कोर्ट हुआ तैयार, खिलाड़ियों को कोच का इंतजार

admin

Raebareli News : मोतीलाल नेहरू स्टेडियम बैडमिंटन कोर्ट हुआ तैयार, खिलाड़ियों को कोच का इंतजार



रिपोर्ट : सौरभ वर्मा

रायबरेली. रायबरेली जनपद में स्थित मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में इंडोर खेलों को बढ़ावा देने के लिए बैडमिंटन कोर्ट का निर्माण किया गया. जिसमें सिंथेटिक टर्फ बिछाई गई जिस पर खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने में सुविधा हो साथ ही कई अन्य सुविधाएं भी मुहैया कराई जा रही है. जिससे खिलाड़ी दिन या रात में भी अपनी प्रैक्टिस कर सकें आपको बताते चलें कि मोतीलाल नेहरू स्टेडियम रायबरेली में बैडमिंटन के नए सत्र का आगाज हो चुका है. जिसमें अभी तक लगभग 18 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन भी करा लिया है. परंतु विडंबना यह है कि अभी तक उन्हें इसके लिए कोई कोच नहीं मिल सका है.

खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए मैदान को पूरी तरह से पूरी तरह से हाईटेक बना दिया गया है. मैदान के चारों ओर लाइट एवं रात में होने वाले मैचों के लिए अन्य सुविधाएं भी विभाग द्वारा मुहैया कराई जा रही है. जिससे खिलाड़ियों को मैदान पर किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े और खिलाड़ी यदि रात में भी अपनी प्रेक्टिस करना चाहे तो वह अपनी प्रेक्टिस जारी रख सकते हैं. लेकिन इन सब बातों के होते हुए भी खिलाड़ियों के मन में एक कचोट जरूर रहती है. क्योंकि अभी तक उन्हें इसके लिए कोई कोच नहीं मिल सका है. जिससे खिलाड़ी मायूस रहते हैं.

कोच के अभाव में तैयारी अधूरीमोतीलाल नेहरू स्टेडियम में बैडमिंटन प्रशिक्षण के लिए पंजीकरण कराने वाले शिवम ने बताया कि कोर्ट तो अच्छा बन गया है. हाईटेक सुविधाएं भी हैं परंतु कई सारी ऐसी बातें भी होती हैं. जिन्हें कोच के द्वारा ही सही तरीके से समझा जा सकता है. लेकिन कोच के न होने से यह सभी जानकारी अधूरी हैं.

कोच का प्रबंध भी होगा जल्दन्यूज 18 से बात करते हुए रायबरेली के जिला क्रीड़ा अधिकारी सर्वेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ ही बैडमिंटन कोर्ट तैयार हो गया है. वहीं नए सत्र मेंप्रशिक्षण के लिए 18 युवाओं ने पंजीकरण भी करा लिया है. हम खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयासरत हैं. जल्द ही खिलाड़ियों को उनका कोच मिल जायेगा जिससे कि यहां प्रशिक्षण लेने वाले खिलाड़ी देश प्रदेश से लेकर विदेशों में भी अपनी एक अलग पहचान बना सके इसके लिए बैडमिंटन कोच कभी जल्द प्रबंध कर लिया जाएगा. जिससे कि खिलाड़ियों को खेल में उचित दिशा निर्देश मिल सके और सही मार्गदर्शन में खिलाड़ी अच्छी तैयारी कर सकें.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Raebareli News, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : April 14, 2023, 20:43 IST



Source link