SP MLA इरफान सोलंकी के करीबियों के खिलाफ बड़ा एक्शन, 30 करोड़ की संपत्ति कुर्क; रुकेगी नहीं कार्रवाई!

admin

SP MLA इरफान सोलंकी के करीबियों के खिलाफ बड़ा एक्शन, 30 करोड़ की संपत्ति कुर्क; रुकेगी नहीं कार्रवाई!



रिपोर्ट: अनुज गुप्ता

उन्नाव. कानपुर नगर पुलिस ने उन्नाव के अचलगंज थाना पुलिस की मौजूदगी में डुगडुगी बजाकर मुनादी कराई और कानपुर के रहने वाले गैंगस्टर वशी खान की 30 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई है. बता दें कि गैंगस्टर एक्ट का आरोपी वशी खान कानपुर से सपा विधायक इरफान सोलंकी का करीबी है. इरफान सोलंकी के साथ गैंगस्टर वशी खान उन्नाव के अचलगंज थाना क्षेत्र के अलुहापुर सरेसा में 30 बीघा जमीन पर प्लाटिंग कर रहा था. इसी बीच, सोलंकी गिरोह के वशी खान पर कानपुर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई उन्नाव में हुई.

खान के खिलाफ डीएम कानपुर ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई के आदेश दिए थे. इसके बाद आज शुक्रवार को कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने कड़ा एक्शन लेते हुए यह करोड़ों की संपत्ति कुर्क की. आरोप है कि यह संपत्ति अवैध धन से अर्जित की गई. क्राइम ब्रांच प्रभारी कानपुर नगर संजय सिंह ने इस कुर्की के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मुनादी कराकर संपत्ति को कब्जे में लिया गया. अब इस संपत्ति की कोई भी खरीद फरोख्त नहीं हो सकेगी.

कैसे लगातार हो रही है कुर्की की कार्रवाई?

आपको बताएं कि इससे पहले गैंगस्टर एक्ट के तहत अब तक सोलंकी और उनके सहयोगियों की 65 करोड़ से अधिक की संपत्तियाें पर पुलिस कुर्की की कार्रवाई कर चुकी है. जाजमऊ आगजनी मामले में पहले पुलिस ने सोलंकी व उनके भाई समेत आठ लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में एक्शन लिया था. यह सिलसिला लगातार जारी है.

बताया जा रहा है कि अलुआपुर सरेसा गांव में कुर्क की गई जमीन फतेहपुर निवासी हिस्ट्रीशीटर एजाज उर्फ अज्जन के बेटे असद एजाज के नाम पर दर्ज है. इसके अलावा सोलंकी के भाई रिजवान की पत्नी साहिना सोलंकी के नाम दर्ज आशियाना कॉलोनी के ब्लाॅक नंबर पांच में एक फ्लैट को भी कुर्क किया गया है. रिजवान की कार के साथ कुछ हथियार और दो बैंक खाते सीज किए जाने की खबरें भी हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Gangster, SP MLA, Unnao NewsFIRST PUBLISHED : April 14, 2023, 12:16 IST



Source link