धर्म परिवर्तन करवाकर विवाहिता से कर लिया निकाह! हत्या की धमकी भी, जानें पूरा मामला

admin

धर्म परिवर्तन करवाकर विवाहिता से कर लिया निकाह! हत्या की धमकी भी, जानें पूरा मामला



रिपोर्ट: पीयूष शर्मा

मुरादाबाद. धर्म परिवर्तन कर शादी करने का एक मामला जिले में चर्चा में है. एक समुदाय विशेष के युवक पर आरोप लगा है कि उसने शादीशुदा महिला का धर्म परिवर्तन करवाकर निकाल पढ़वा लिया है. पुलिस ने महिला के पति की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया है. मझोला थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले में रहने वाले युवक ने पुलिस को बताया कि 16 फरवरी 2023 को उसकी शादी मझोला के ही सिरकोई भूड़ गांव की रहने वाली युवती से हुई थी. बीते 7 अप्रैल को उसकी पत्नी मायके गई थी. फिर 8 अप्रैल की सुबह वह बीस हजार रुपये और जेवर लेकर मायके से भी चली गई.

युवक ने बताया उसे पता चला कि मझोला के भूड गांव का रहने वाला शमशुल उसे बहला फुसला कर अपने साथ ले गया. युवक ने आरोपी शमशुल के मोबाइल पर कॉल किया तब आरोपी ने उसकी पत्नी का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कर लेने की बात कही और धमकी दी कि अगर उसने कहीं शिकायत की, तो उसकी हत्या कर दी जाएगी.

नाम बदलकर महिला को जाल में फांसा!

सीओ सिविल लाइंस अर्पित कपूर ने बताया कि आरोपी के खिलाफ उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन अधिनियम, जान से मारने की धमकी देने समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है. पुलिस टीम आरोपी की तलाश में जुटी है. आरोपी शमशुल पुत्र मोईन अली भुड़ थाना मझोला रहने वाला है. महिला को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया है. अपना नाम बदलकर महिला को मोहित कर लिया था. महिला के पति की तहरीर के आधार पर यह मुकदमा दर्ज किया गया है.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Moradabad News, Religion conversionFIRST PUBLISHED : April 11, 2023, 17:14 IST



Source link