रामलला के दरबार में शिंदे सरकार! महाराष्ट्र में बनेगी 111 फीट की बजरंगबली की प्रतिमा, CM ले जायेंगे अयोध्या की मिट्टी

admin

भाजपा-शिवसेना मिलकर लड़ेंगे, साथ लहराएंगे भगवा... एकनाथ शिंदे ने लोकसभा चुनाव पर खोले पत्ते



हाइलाइट्सशिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद पर काबिज होने के बाद पहली बार अयोध्या दौरे पर आए हैंCM शिंदे अयोध्या की मिट्टी को अमरावती लेकर जाएंगे जहां बजरंगबली की 111 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित करेंगेCM ने कहा कि उनकी सरकार में न साधु कांड होगा और न ही गरीब लोगों पर अत्याचार होगालखनऊ. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे रविवार (CM Eknath Shinde) को एक दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे और राम लला (Ram Lala) के दर्शन किए. शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद पर काबिज होने के बाद पहली बार अयोध्या (Ayodhya) दौरे पर आए हैं. उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि शिवसेना संस्थापक बालासाहेब ठाकरे का अयोध्या में भव्य और दिव्य राम मंदिर निर्माण का सपना अब पूरा हो रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अयोध्या की मिट्टी (Soil of Ayodhya) को अमरावती लेकर जाएंगे और वहां बजरंगबली (Bajrang Bali Statue) की 111 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित करेंगे. अयोध्या में सुबह रामकथा हेलीपैड पर उतरे शिंदे ने रामलला के दर्शन किए. उन्होंने कहा, “हम लोगों ने अयोध्या में राम लला के दर्शन किए और मंदिर निर्माण का काम भी देखा. मुझे खुशी है कि हम इस बार प्रभु रामचंद्र जी का धनुष-बाण (शिवसेना का चुनाव चिन्ह) लेकर आए हैं.”

शिंदे ने कहा, “सबसे बड़ी खुशी की बात यह है कि हमारे हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे का जो सपना था, लाखों-करोड़ों राम भक्तों का जो सपना था कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो, वह अब पूरा हो रहा है.” महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने किसी का नाम लिए बगैर कहा, “सभी को लगता था कि राम मंदिर का निर्माण कैसे होगा. पहले कुछ लोग कहते थे कि मंदिर वही बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे. देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सबको झुठला दिया है और राम मंदिर का निर्माण शुरू कर दिया है.”

आपके शहर से (अयोध्या)

उत्तर प्रदेश

UPPCS Success Story: यूपीपीसीएस पास करके भी नहीं पूरे हुए नम्रता के सपने, 12वीं में किया था जिला टॉप

माफिया अतीक अहमद से 33 सालों से लोहा ले रही महिला, पति और भाई की हत्या के बाद भी नहीं मानी हार, पढ़ें संघर्ष की कहानी

भाजपा-शिवसेना मिलकर लड़ेंगे, साथ लहराएंगे भगवा… एकनाथ शिंदे ने लोकसभा चुनाव पर खोले पत्ते

अतीक अहमद के फरार बेटे को दिल्ली में छिपाने वाले दो शातिर गिरफ्तार, पैसों से भी की थी मदद

IPL: अलीगढ़ के रिंकू सिंह ने जड़े 5 सिक्सर, भाभी से सुनिए झाड़ू-पोछा लगाने वाले KKR के नए हीरो की स्टोरी

Photos: G-20 समिट से पहले सज गई काशी नगरी, इन तस्वीरों में देखिए शहर का बदला अंदाज

Basti News : राजा भैया का पत्नी भानवी से होगा तलाक ? कल दिल्ली के फैमिली कोर्ट में होनी है सुनवाई 

10 लाख की कार से नमक की चोरी, बोरियां लोड करते सीसीटीवी में कैद हुए VIP चोर

UP Nagar Nikay Chunav 2023: यूपी निकाय चुनाव का ऐलान, 4 मई और 11 मई को वोटिंग, गिनती 13 मई को

यूपी एथलेटिक्स चैंपियनशिप में खेलेंगे मुरादाबाद के 19 खिलाड़ी, लखनऊ में होगा आयोजन

शर्मनाक: 7 साल की बेटी को घर छोड़कर काम पर गई थी मां, लौटी तो हो चुकी थी दरिंदगी

उत्तर प्रदेश

उन्होंने कहा, “मंदिर भी बन रहा है और मोदी ने तारीख भी बता दी है. यही नहीं, जो लोग पूछ रहे थे, उन्हें घर का रास्ता भी दिखा दिया है. मैं आप सबको धन्यवाद दूंगा कि राम मंदिर का सपना अपनी आंखों के सामने पूरा होते दिखाई दे रहा है. इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी और इस राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देना चाहता हूं.”

शिंदे ने कहा, “हम यहां से अयोध्या की मिट्टी लेकर अमरावती जाएंगे और वहां 111 फीट की बजरंगबली की प्रतिमा स्थापित करेंगे. यह भी हमारे लिए बहुत बड़ी बात है.” उन्होंने कहा, “राम मंदिर निर्माण के लिए सागौन की लकड़ी महाराष्ट्र से आ रही है. यह बहुत सौभाग्य की बात है कि राम मंदिर निर्माण में महाराष्ट्र का भी छोटा सा योगदान दिखाई पड़ रहा है.” शिंदे ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Udhav Thackrey) पर निशाना साधते हुए कहा, “जो लोग कहते हैं कि ‘रावण राज’ है, अब मैं उन लोगों से पूछूंगा कि जिसने हनुमान चालीसा का पाठ करने वाली सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा को देशद्रोह के आरोप में जेल में डालने का पाप किया था, वह रावण है या राम है?”

उन्होंने मई 2020 में महाराष्ट्र के नांदेड़ में हुई साधुओं की हत्या के मामले का भी जिक्र करते हुए कहा, “और साधुओं का हत्याकांड जब हुआ, तो वह (उद्धव) चुपचाप बैठे थे, लेकिन हमारी सरकार में न साधु कांड होगा और न ही गरीब लोगों पर अत्याचार होगा. हम साधुओं का सम्मान करेंगे, उनकी रक्षा करेंगे. महाराष्ट्र में अब राम जी के आशीर्वाद से बनी सरकार काम कर रही है.”

शिंदे ने अयोध्या रवाना होने से पहले लखनऊ में संवाददाताओं से कहा था, “मैं भगवान राम के दर्शन के लिए अयोध्या जा रहा हूं. हमारे पास भगवान राम का आशीर्वाद है, इसलिए धनुष-बाण (शिवसेना का चुनाव चिन्ह) हमारे साथ है.” शिंदे के साथ महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) और उत्तर प्रदेश के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी अयोध्या पहुंचे हैं. पिछले साल जून में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद यह शिंदे की पहली अयोध्या यात्रा है.

इस बीच, शिवसेना के हजारों कार्यकर्ता भी अयोध्या पहुंच चुके हैं. साथ ही महाराष्ट्र सरकार के विभिन्न मंत्रियों, सांसदों और विधायकों के ठहरने के लिए नगर के लगभग सभी होटल, गेस्ट हाउस और धर्मशालाएं बुक कर ली गई हैं. इससे पहले, शिंदे ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में उच्चतम न्यायालय द्वारा फैसला सुनाए जाने से लगभग एक साल पहले 25 नवंबर 2018 को शिवसेना नेता के रूप में अयोध्या का दौरा किया था. वह मार्च 2020 में और पिछले साल जून में भी अयोध्या पहुंचे थे.

” isDesktop=”true” id=”5817535″ >

शिंदे ने शनिवार को सिलसिलेवार ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार के मंत्रियों, विधायकों और कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए भव्य स्वागत पर खुशी जाहिर की और कहा कि उनका उत्साह दोगुना हो गया है. मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अयोध्या के अपने दौरे के बारे में बात करते हुए शिंदे ने कहा कि वह यहां के माहौल को देखकर खुश और संतुष्ट हैं. उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित मंत्रियों का आभार व्यक्त किया.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Ayodhya, Eknath Shinde, Ram TempleFIRST PUBLISHED : April 09, 2023, 16:58 IST



Source link