IPL 2023: यूपी के इस शहर का मोहसिन कैसे बना IPL का उभरता सितारा, पढ़िए सफलता की कहानी

admin

IPL 2023: यूपी के इस शहर का मोहसिन कैसे बना IPL का उभरता सितारा, पढ़िए सफलता की कहानी



रिपोर्ट- पीयूष शर्मा

संभल. यूपी के संभल इलाके में जन्मे मोहसिन खान को क्रिकेट सिखाने की ट्रेनिंग के लिए उनके भाई इमरान खान ले गए थे. इमरान खान जो खुद फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल चुके थे. वह एक दिन अपने भाई मोहसिन खान को बदरुद्दीन सिद्दीकी के पास ले गए. बदरुद्दीन सिद्दीकी पश्चिमी उत्तर प्रदेश इलाके के काफी फेमस क्रिकेट कोच हैं. जिनके शिष्यों में मोहम्मद शमी का नाम भी शामिल है.

बदरुद्दीन सिद्दीकी ने बताया की शुरू से ही वो क्रिकेट को पसंद करता था. इसके साथ ही उसके घर मे उसके बड़े भाई भी क्रिकेट खेलते थे. अपने बड़े भाई के साथ ही उसने मेरे पास आने शुरू किया था. मोहसिन ने करीब 2010 के आसपास मुरादाबाद के सोनकपुर स्टेडियम में आना शुरू किया था. उसके बाद वह शुरू में प्रैक्टिस नहीं करता था. मस्ती करता रहता था. उसके बाद जब उसको अंडर 16 में यूपी की टीम में मौका मिला. उसके बाद से उसने सीरियस होना शुरू कर दिया था.

मोहसिन के भाई भी खेलते थे क्रिकेटउन्होंने बताया कि पहले वह पढ़ाई करता था. उसके घर में उसके भाई क्रिकेट खेलते थे. फिर जब उसके भाई ने उसे मेरे पास लाना शुरू किया. तो उसकी धीरे-धीरे क्रिकेट के क्षेत्र में रुचि हुई और फिर पहले ही साल में अच्छा प्लेटफॉर्म मिलने से उसमें और अच्छी रुचि हो गई. इसके साथ ही उनका कहना है कि उसकी रुचि को देखते हुए उसे हमने और उसके परिवार ने बहुत अच्छा सपोर्ट किया. जिसकी बजह से वह आज आगे बढ़ा है. इसके साथ ही उसकी सोच थी कि मैं इंडिया के लिए खेलु. अपने देश का नाम रोशन करूंगा. वह पूरी मेहनत और लगन से लगा हुआ है. आने वाले समय में हम यही उम्मीद करते है कि वो नेक्स्ट ईयर इंडिया की टीम में खेले.

बेटा मेरा बहुत अच्छा परफॉर्म करेगामोहसिन के पिता पुलिस में थे. जिसकी बजह से उसे क्रिकेट के क्षेत्र में किसी चीज की कोई कमी नहीं हुई. लेकिन मुरादाबाद में जो फैसिलिटी उसे चाहिए थी. वह फैसिलिटी नहीं मिली. लेकिन उसके बावजूद भी उसने अच्छा परफॉर्म किया था. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि हम उम्मीद करते हैं कि इस साल आईपीएल के जो भी मैच से खेलने के लिए मिलेंगे. उसमें वह बहुत अच्छा परफॉर्म करेगा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: BCCI Cricket, Indian Cricket Team, IPL, Moradabad News, Sambhal News, Success Story, Uttar pradesh newsFIRST PUBLISHED : March 30, 2023, 08:51 IST



Source link