Sarfaraz khan reacts on not selecting in the Team India after hitting back to back centuries in ranji trophy | Team India: टीम में न चुने जाने पर इस खिलाड़ी का छलका दर्द! सेलेक्टर्स को लेकर कह दी ये बड़ी बात

admin

Share



Indian Cricket Team: इस समय दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानी इंडियन प्रीमियर लीग शुरू होने से बस कुछ दिन दूर है. ऐसे में दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटर्स इस लीग में खेलने के लिए भारत आ चुके हैं या कुछ आने वाले होंगे. अगले दो ढ़ाई महीने तक चलने वाली इस लीग में फैंस के लिए तगड़ा रोमांच देखने को मिलता है. इस बीच लगातार बल्ले से रन बना रहे एक क्रिकेटर ने टीम इंडिया में न चुने जाने को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है. कहानी अभी बाकी हैलाइव टीवी
इस क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान 
रणजी ट्रॉफी में एक के बाद एक शतक लगाने वाले बल्लेबाज सरफराज खान ने काफी लंबे अंतराल के बाद चुप्पी तोड़ते हुए टीम में न चुने जाने को लेकर बयान दिया है. सरफराज ने कहा है कि मैं लगातार अपनी फॉर्म पर फोकस कर रहा हूं क्योंकि अगर आप अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाते हो तो बहुत मुश्किल होता है इस फॉर्म को वापस पाना. रही बात टीम में जगह मिलने की तो, होता है किसी खिलाड़ी को मौका मिलने में समय लगता है. जैसे देख लीजिए सूर्यकुमार यादव को. उन्होंने कहा कि सूर्या मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं. हम एक दूसरे से बातें करते रहते हैं. हम दोनों ही अच्छे स्वीप शॉट्स खेलते हैं. उन्हें भी टीम में देरी से मौका मिला लेकिन वह अच्छे फॉर्म में हैं. मेरा इस समय सिर्फ अपने फॉर्म पर फोकस है और मुझे इस फॉर्म को बरकरार रखना है. 
फिटनेस पर बोले सरफराज 
अपनी फिटनेस को लेकर भी उन्होंने कहा कि फिटनेस होना बहुत ही जरूरी है. उन्होंने कहा जब हमारा आखिरी रणजी मुकाबला खत्म हुआ. तब मैं रात में 2 बजे घर पहुंचा लेकिन सुबह 5 बजे वापस से मैं मैदान पर था. मेरी ग्राउंड फिटनेस एक दम सही है. रही बात दौड़ने की तो वो मैं रणजी और आईपीएल दोनों में ही इसका फायदा उठाने की कोशिश करता हूं. हमारे हाथ में जो कुछ है हम उसे करते हैं. 
घरेलू क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड 
सरफराज खान ने अभी तक 37 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 79.65 की औसत से 3505 बनाए हैं. इस फॉर्मेट में 2000 से ज्यादा रन बनाने के बाद उनसे बेहतर औसत सिर्फ सर डॉन ब्रैडमैन का ही है. जबकि 26 लिस्ट ए मैचों में वह 39.08 की औसत से 469 रन बना चुके हैं. सरफराज खान 84 टी20 मैच भी खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 1071 बनाए हैं.   
हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे



Source link