Jhansi traffic police : जिस गाड़ी में घूमकर काट रहे शहर भर में चालान, वह खुद कर रही नियमों का उल्लंघन

admin

Jhansi traffic police : जिस गाड़ी में घूमकर काट रहे शहर भर में चालान, वह खुद कर रही नियमों का उल्लंघन



रिपोर्ट- शाश्वत सिंह, झांसी

झांसी : उत्तर प्रदेश की झांसी ट्रैफिक पुलिस आजकल काफी मुस्तैद हो गई है. सड़क पर यातायात नियम तोड़ने वालों के साथ सख्ती से निपट रही है. रोज चालान काटे जा रहे हैं. रेड लाइट जंप करने वालों से लेकर हेलमेट ना लगाने वालों तक किसी को भी बख्शा नहीं जा रहा है.

बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP) के चल रही गाड़ियों के भी बड़ी संख्या में चालान काटे जा रहे हैं. ट्रैफिक विभाग के आंकड़े के अनुसार पिछले 1 महीने में लगभग 900 चालान ऐसे काटे गए हैं जो हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के मामले से संबंधित थे.

वाहन पर नहीं लगी HSVP प्लेट

इस मुस्तैदी की जब हम तारीफ करते हैं, तो वहीं हमारी नजर जाती है. ट्रैफिक विभाग की उस गाड़ी पर जिस पर सवार होकर ट्रैफिक इंस्पेक्टर जगदम्बा प्रसाद दुबे पूरे शहर में लोगों को नसीहत देते हुए चालान काटते रहते हैं उस गाड़ी में ही हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट आज तक नहीं लग पाया है.

बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की इस गाड़ी में वह दिन भर घूमते रहते हैं. इनकी गाड़ी को ना तो नगर निगम के कैमरे और ना ही ट्रैफिक विभाग कि तेज आंखें पकड़ पाती हैं. लेकिन, अगर गाड़ी आम आदमी की हो तो कैमरे तुरंत काम करते हैं.

यह मेरी निजी गाड़ी नहीं है

इस मामले में जब हमने ट्रैफिक इंस्पेक्टर जगदम्बा प्रसाद दुबे से पूछे तो पहले उन्होंने कहा की यह ज्वाइंट ऑपरेशन है. आप आरटीओ से बात कीजिए. हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट ना होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह मेरी निजी गाड़ी नहीं है, सरकारी गाड़ी है. नम्बर प्लेट के लिए आवेदन कर दिया है. इस मामले में एआरटीओ ने कहा की हमने सभी सरकारी विभागों से अपील की है कि वह अपनी गाड़ियों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवा लें.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Jhansi news, Uttarpradesh newsFIRST PUBLISHED : March 21, 2023, 18:23 IST



Source link