टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ियों का खत्म हुआ करियर! BCCI ने अचानक निकाला टीम से बाहर| Hindi News

admin

Share



IND vs AUS, 2023: टीम इंडिया के दो धाकड़ क्रिकेटर्स का करियर लगभग खत्म माना जा रहा है. BCCI ने इन दो दिग्गज क्रिकेटरों को अचानक टीम इंडिया से ऐसे बाहर कर दिया, जिसकी किसी ने भी उम्मीद नहीं की होगी. टीम इंडिया के इन 2 क्रिकेटर्स की दोबारा टीम इंडिया में वापसी बहुत मुश्किल है. इन 2 क्रिकेटर्स के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के दरवाजे बंद हो गए हैं. अपने आखिरी मैच में’मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड जीतने के बावजूद इन क्रिकेटर्स को टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया. ये 2 क्रिकेटर्स टीम इंडिया में तगड़ी राजनीति का शिकार हुए हैं. आइए एक नजर डालते हैं इन 2 खिलाड़ियों पर:  कहानी अभी बाकी हैलाइव टीवी
1. अमित मिश्रा
टीम इंडिया के धाकड़ लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने अपना आखिरी वनडे मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर 2016 को विशाखापत्तनम में खेला था. अमित मिश्रा ने उस मैच में अपनी गेंदबाजी से कहर मचाते हुए 6 ओवर में 18 रन देकर 5 विकेट झटके थे और इस दौरान उनका बॉलिंग इकोनॉमी रेट 3.00 का रहा था. अमित मिश्रा ने अपने इस कहर मचाने वाले प्रदर्शन से इस मैच में ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड भी जीता था, लेकिन इस वनडे मैच के बाद वह फिर कभी टीम इंडिया के लिए इस फॉर्मेट में खेलते नजर नहीं आए. टीम इंडिया की अंदरूनी राजनीति का शिकार होकर अमित मिश्रा का वनडे करियर यहीं खत्म हो गया था. 
2. भुवनेश्वर कुमार
टीम इंडिया के खतरनाक स्विंग तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग टेस्ट मैच में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर ‘मैन ऑफ द मैच’ रहे थे, लेकिन इसके बाद उनका टेस्ट करियर लगभग खत्म हो गया. भुवनेश्वर कुमार को इसके बाद फिर कभी भारत की टेस्ट टीम में मौका नहीं मिला. टेस्ट क्रिकेट में भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया की सबसे बड़ी ताकत थे. भुवनेश्वर कुमार गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराकर विकेट्स हासिल करते थे और जरूरत पड़ने पर बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन कर भारतीय टीम को मुश्किल हालात से निकालते थे. भुवनेश्वर कुमार ने साल 2018 में अपने आखिरी टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में 63 रन बनाए थे और 4 बड़े विकेट्स भी झटके थे. मौजूदा समय में भुवनेश्वर कुमार को अब टेस्ट, वनडे और टी20 किसी भी फॉर्मेट में खेलने का मौका नहीं मिल रहा है. 
हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com – सबसे पहले, सबसे आगे



Source link