Ajinkya Rahane may lead in first Test in Kanpur Replacing Virat Kohli Rest for Rohit Sharma Red Ball Series| Virat Kohli की जगह इस प्लेयर को मिलेगी भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी, सामने आई बड़ी वजह

admin

Share



नई दिल्ली: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के बाद टीम इंडिया (Team India) को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसमें कई बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है.
कोहली को रिप्लेस करेंगे रहाणे!
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी सौंपी जा सकती है क्योंकि सेलेक्टर्स ने कानपुर टेस्ट (Kanpur Test) के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) को आराम देने का फैसला किया है. 

रोहित को नहीं मिलेगी टेस्ट कैप्टनसी?
भारतीय ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज के दौरान आराम मिल सकता है तो उनका वर्कलोड मैनेज हो सके. 11 नवंबर को सेलेक्टर्स की मीटिंग के बाद ये फैसला लिया गया है. 

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है आराम
इस बात की पहले से ही चर्चा है कि कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), मोहम्मद शमी (Mohammed Shami), ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को भी पूरी टेस्ट सीरीज के दौरान आराम दिया जा सकता है.
यह भी पढ़ें- ऋषभ पंत की राह में रोड़ा बना ये स्टार प्लेयर? दूर की कौड़ी साबित होगा कप्‍तानी का ख्‍वाब
कोहली करेंगे मुंबई टेस्ट की कप्तानी!
सू्त्रों के मुताबिक विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहले टेस्ट के दौरान आराम मांगा था. कानपुर टेस्ट के दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  को कप्तानी सौंपने की मांग हुई थी और फिर मुंबई में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए कोहली कप्तानी के लिए मौजूद रहेंगे. 

रोहित को मिल सकता है ब्रेक
रोहित शर्मा को भारतीय टी-20 टीम के फुल टाइम कैप्टनसी दी गई है ऐसें में ‘हिटमैन’ को लंबा ब्रेक मिल सकता है. अब ऐसे हालात में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को पहले टेस्ट के दौरान कप्तानी सौंपी जा सकती है. रहाणे का फॉर्म पिछले कुछ वक्त से खास नहीं रहा है, फिर भी सेलेक्टर्स नए लीडर को आजमाने के मूड में नहीं दिख रहे.
इस खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका
रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल या मयंक अग्रवाल को केएल राहुल का ओपनिंग पार्टनर बनाया जा सकता है. वहीं ऋद्धिमान साहा विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर पहली च्वाइस होंगे. मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी अजिंक्य रहाणे के आलावा हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को दी जा सकती है.
भारत vs न्यूजीलैंड का पूरा शेड्यूल
17 नवंबर: पहला टी20 इंटरनेशनल (जयपुर)19 नवंबर: दूसरा टी20 इंटरनेशनल (रांची)21 नवंबर: तीसरा टी20 इंटरनेशनल (कोलकाता)25 से 29 नवंबर: पहला टेस्ट (कानपुर)3 से 7 दिसंबर: दूसरा टेस्ट (मुंबई)
 



Source link