न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में इस दिग्गज को बनाया जा सकता है भारत का कप्तान, नहीं खेलेंगे कोहली!

admin

Share



नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद टीम इंडिया का अब अगला फोकस न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज पर है. बता दें कि भारत को 17 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने घर में 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी हैं. टी20 सीरीज 17 नवंबर से शुरू होकर 21 नवंबर तक चलेगी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज के बाद 25 नवंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी. 
इस दिग्गज को मिलेगी टेस्ट कप्तानी!
टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान एक-दो दिन के अंदर हो सकता है. माना जा रहा है कि पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे या रोहित शर्मा में से किसी एक को टेस्ट कप्तानी मिल सकती है. खबरों की माने तो विराट कोहली ने BCCI से तीन मैचों की टी20 सीरीज के अलावा पहले टेस्ट से भी रेस्ट मांगा है. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को भी पहले टेस्ट से आराम दिया जा सकता है.
कोहली को मिल सकता है आराम 
इसके अलावा ऋषभ पंत को भी पहले टेस्ट मैच में आराम दिया जा सकता है. ऋषभ पंत अगर नहीं खेलते हैं, तो उनकी जगह ऋद्धिमान साहा और केएस भरत को बैकअप विकेटकीपर के तौर पर चुना जा सकता है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट 25 नवंबर से कानपुर में खेला जाना है. दूसरा टेस्ट 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जाएगा. दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली वापसी कर सकते हैं.
टीम इंडिया को खेलनी है बहुत क्रिकेट
बता दें कि आने वाले कुछ महीनों में टीम इंडिया को बहुत क्रिकेट खेलनी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने घर पर टी20 और टेस्ट सीरीज खेलने के बाद भारत को दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है. दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भारत को 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. 
भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के वेन्यूज
भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच टेस्ट मैचों की मेजबाजी कानपुर (Kanpur) के ग्रीन पार्क (Green Park) और मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) को मिली है.
भारत बनाम न्यूजीलैंड का पूरा शेड्यूल
17 नवंबर: पहला टी20 इंटरनेशनल (जयपुर)19 नवंबर: दूसरा टी20 इंटरनेशनल (रांची)21 नवंबर: तीसरा टी20 इंटरनेशनल (कोलकाता)25 से 29 नवंबर: पहला टेस्ट (कानपुर)3 से 7 दिसंबर: दूसरा टेस्ट (मुंबई) 



Source link