Dr kafeel khan terminated from job gorakhpur brd medical college kids death case upat

admin

Dr kafeel khan terminated from job gorakhpur brd medical college kids death case upat



डॉ कफील खान को योगी सरकार ने किया बर्खास्त Dr Kafeel Khan News: चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर आयोग ने डाॅ. कफील को बर्खास्त कर दिया है. जल्द ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि अगस्त 2017 में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से कई बच्चों की मौत हो गई थी. इस दौरान मीडिया में डॉ कफील खान को हीरो बना दिया था क्योंकि उन्होंने अपने स्तर पर कोशिश करते हुए कुछ ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था की थी. बाद में 22 अगस्त को सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया था.लखनऊ. चार साल पहले गोरखपुर (Gorakhpur) के बीआरडी मेडिकल कॉलेज (BRD Medical College) में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत मामले में निलंबित चल रहे बाल रोग विशेषज्ञ डॉ कफील खान (Dr Kafeel Khan) को योगी सरकार ने बर्खास्त कर दिया है. चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने उनके बर्खास्त किए जाने की पुष्टि की है. गौरतलब है कि कफील खान ने अपने निलंबन को हाईकोर्ट में चुनौती दी है. मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है. इस बीच सरकार ने उन्हें बर्खास्त कर दिया है.
चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर आयोग ने डाॅ. कफील को बर्खास्त कर दिया है. जल्द ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि अगस्त 2017 में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से कई बच्चों की मौत हो गई थी. इस दौरान मीडिया में डॉ कफील खान को हीरो बना दिया था क्योंकि उन्होंने अपने स्तर पर कोशिश करते हुए कुछ ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था की थी. बाद में 22 अगस्त को सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया था. उन्हें प्रथम दृष्टया दोषी माना गया था. उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई थी. सस्पेंशन के बाद डॉ. कफील को डीजीएमई के दफ्तर से अटैच कर दिया गया था. जांच रिपोर्ट लोक सेवा आयोग को भेजी गई थी, जिसके बाद आयोग ने उन्हें बर्खास्त कर दिया.
बर्खास्तगी के खिलाफ भी कोर्ट जाएंगे.बर्खास्तगी की खबर पर डाॅ. कफील ने कहा कि निलंबन के मामले में कोर्ट ने सात दिसंबर को अगली तारीख दी है. अभी उन्हें बर्खास्तगी के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है. कोर्ट पर भरोसा है. बर्खास्तगी के खिलाफ भी कोर्ट जाएंगे.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



Source link