Passengers worried for seats in train-buses on Chhath Puja in Lucknow – News18 हिंदी

admin

Passengers worried for seats in train-buses on Chhath Puja in Lucknow – News18 हिंदी



1. लखनऊ में छठ पूजा के चलते मंगलवार सुबह चारबाग रेलवे स्टेशन, लखनऊ जंक्शन और ऐशबाग, बादशाहनगर और गोमतीनगर रेलवे स्टेशन से गोरखपुर की ओर जाने वाली ट्रेनों को पकड़ने के लिए यात्रियों की भीड़ रही. काफी संख्या में यात्री वेटिंग टिकट पर जुर्माना कटवाकर ट्रेन से सफर करने को मजबूर रहे. दूसरी ओर आलमबाग, चारबाग, कैसरबाग और अवध बस स्टेशन से मंगलवार की शाम तक 153 साधारण अतिरिक्त बसों से सात हजार के करीब यात्री गोरखपुर, आजमगढ़, गाजीपुर, बलिया, वाराणसी भेजे गए.

2.एलडीए की बसंत कुंज योजना के 121 भूखंडों के लिए मंगलवार से पंजीकरण शुरू हो गया है. एलडीए सचिव पवन कुमार गंगवार ने बताया कि इन भूखण्डों के लिए लोग 10 नवम्बर से 15 दिसम्बर तक बुकिंग करा सकेंगे. उन्होंने बताया कि भूखण्डों का मूल्य उपलब्ध भूखण्डों का विवरण प्राधिकरण की वेबसाइट www.ldaonline.co.in पर उपलब्ध है. भूखण्डों के मूल्य में 12 प्रतिशत फ्री-होल्ड की राशि भी सम्मिलित की गई है. पंजीकरण केवल ऑनलाइन ही होगा. प्राधिकरण अपनी इस योजना में 26880 रुपये प्रति वर्ग मीटर की दर से भूखण्ड बेचेगा.

3. पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के सीतापुर-तप्पा खजूरिया-परसेण्डी स्टेशनों के बीच दोहरीकरण कार्य के चलते प्री-नान इण्टरलॉकिंग कार्य के लिये 16 से 24 नवंबर तक ब्लाक लिये जाने से रेल प्रशासन ने लखनऊ जॅक्शन-मैलानी समेत कई ट्रेनों को निरस्त कर मार्ग परिवर्तन और शार्ट टर्मिनेशन में साथ शार्ट ओरिजिनेशन करके संचालित किया जायेगा.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link