Jhansi e bus online ticket booking service to be started soon live tracking also enabled

admin

Jhansi e bus online ticket booking service to be started soon live tracking also enabled



शाश्वत सिंह

झांसी. उत्तर प्रदेश के झांसी में गर्मी ने दस्तक दे दी है. फरवरी का महीना अभी बीता भी नहीं है और तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है. ऐसे में लोगों के लिए इलेक्ट्रिक एसी बस सबसे ज्यादा राहत है. झांसी शहरी क्षेत्र में चल रही इलेक्ट्रिक एसी बस सेवा लोगों के लिए राहत लेकर आई है. पहले जहां लोगों को बस का इंतजार करने के लिए लंबे समय तक बस स्टैंड पर खड़ा रहना पड़ता था. वहीं, अब परिवहन विभाग के द्वारा आमजन के लिए यह नई सुविधा शुरू की जा रही है.

परिवहन विभाग अगले महीने नया ऐप लॉन्च करने जा रहा है जिसकी मदद से यात्री सभी बस का लाइव लोकेशन ट्रैक कर सकेंगे. यात्रियों को अब घंटों बस स्टैंड पर खड़ा रहकर इंतजार नहीं करना होगा. इस ऐप की मदद से यात्री घर बैठे टिकट बुक कर सकेंगे. यह ऐप अपने अंतिम चरण में है. प्रबंधन जल्द ही इसे गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर पर लॉन्च करेगा. बसों में लगा जीपीएस सीधा इस ऐप से कनेक्टेड होगा. अभी वर्तमान में 24 बसें विभिन्न रूटों पर चल रही हैं.

अगले महीने लॉन्च होगा ऐप

ई-बस सेवा इंचार्ज हिकमद उल्ला ने बताया कि इस ऐप की मदद से यात्री पता कर सकेंगे कि वर्तमान समय में बस कहां पर है और कितनी देर में उनके स्टॉप पर पहुंचेगी. इस ऐप का उद्देश्य यात्रियों को और भी सुविधाएं देना है. जल्द ही कुछ अन्य रूटों पर भी इलेक्ट्रिक एसी बसें चलाने पर विचार किया जा रहा है.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Jhansi news, Ticket booking, Up news in hindiFIRST PUBLISHED : February 20, 2023, 19:14 IST



Source link