Under construction factory collapsed in ghaziabad loni area two killed

admin

Under construction factory collapsed in ghaziabad loni area two killed



हाइलाइट्सअभी तक मलबे से 11 लोगों को निकाला गया, जबकि हादसे में 2 लोगों की मौत हुई हैहादसा लोनी कोतवाली के रूप नगर औद्योगिक क्षेत्र में हुआगाजियाबाद. गाजियाबाद में एक निर्माणाधीन फैक्ट्री के लेंटर की शटरिंग गिरने से मलबे में एक दर्जन लोग दब गए. अभी तक मलबे से 11 लोगों को निकाला गया, जबकि हादसे में 2 लोगों की मौत हुई है. रेस्क्यू अभियान अभी भी जारी है. ये हादसा लोनी कोतवाली के रूप नगर औद्योगिक क्षेत्र में हुआ. यहां एक फैक्ट्री का निर्माण कार्य चल रहा था. लेंटर डालते वक्त अचानक शटरिंग भरभराकर गिर गई. जिसके मलबे के नीचे करीब एक दर्जन लोग दब गए.

हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालना शुरू किया. 6 लोगों को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया, जिनमे दो लोगों की अस्पताल में मौत हो गई. इसके बाद 5 और लोगों को मलबे से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया. अभी तक कुल 11 लोगों को मलबे से निकाला जा चुका है. फिलहाल और लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका के चलते राहत एवं बचाव कार्य अभी भी जारी है. हादसे की भयावहता को देखते हुए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, और दमकल की टीम को भी रेस्क्यू के लिए बुलाया गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर मौजूद है.

रेस्क्यू अभियान अभी भी लगातार जारी है. इस फैक्ट्री का निर्माण मदन शर्मा करवा रहा था. उसने बंथला में रहने वाले राजेश को शटरिंग का ठेका दिया था. ठेकेदार अपने मजदूरों के साथ लेंटर डालने का काम कर रहे थे. लेंटर डालने के दौरान अचानक शटरिंग भरभराकर गिर गई. इस दौरान ठेकेदार समेत करीब एक दर्जन लोग मलबे में दब गए. मौके पर तीन जेसीबी मशीन मलबा हटाने का काम कर रही हैं. एनडीआरएफ की टीम मलबे में फंसे लोगों की तलाश के लिए स्निफर डॉग की सहायता ले रही है.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Ghaziabad News, UP latest newsFIRST PUBLISHED : February 20, 2023, 08:27 IST



Source link