Cbi raid in barabanki union bank branch interrogates peon shukla in DA case

admin

Cbi raid in barabanki union bank branch interrogates peon shukla in DA case



हाइलाइट्सबाराबंकी जिले में गुरुवार को सीबीआई की कई टीमों ने ताबड़तोड़ छापेमारी कीसीबीआई की एक टीम यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में पहुंचीबाराबंकी. उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में गुरुवार को सीबीआई की कई टीमों ने ताबड़तोड़ छापेमारी की. सीबीआई की एक टीम यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में पहुंची और वहां के एक फोर्थ क्लास एम्प्लॉई पर शिकंजा कसा. टीम ने फोर्थ क्लास एम्प्लॉई से काफी लंबे समय तक पूछताछ की. इस एम्प्लॉई पर आरोप है कि इसने नोटबंदी के दौरान अकूत संपत्ति बनाई. साथ ही इस एम्प्लॉई पर एक किसान के नाम से किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) बनवा कर लाखों रूपये हड़प जाने का भी आरोप है. इन्हीं शिकायतों पर टीम ने एम्प्लॉई के लखनऊ से लेकर उसके गांव तक के सभी घरों में ताबड़तोड़ छापेमारी की.

सीबीआई की टीम ने सबसे पहले बाराबंकी के फतेहपुर तहसील क्षेत्र में स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की शाखा पर छापा मारा. सीबीआई के अधिकारियों ने पहुंचते ही बैंक का गेट बंद करवा दिया. जानकारी के मुताबिक यहां तैनात फोर्थ क्लास एम्प्लॉई सुरेंद्र शुक्ला उर्फ मुन्ना पुत्र विशंभर शुक्ला ने नोटबंदी के दौरान बैंक में जमकर हेराफेरी की और उसी से अपनी अकूत संपत्ति बनाई. बाराबंकी के अलावा लखनऊ के गोमती नगर में भी मुन्ना के कई प्लॉट हैं. एक विद्यालय भी यह कर्मचारी चला रहा है. सुरेंद्र शुक्ला बाराबंकी के मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के ग्राम क्योटली का निवासी है और इसके लखनऊ के गोमती नगर में घर और कई प्लॉट हैं.

बैंक में फर्जी लोन के भी कई मामले सामने आएसीबीआई के अधिकारियों ने बैंक में कर्मचारी मुन्ना से काफी देर तक पूछताछ की और उसकी संपत्तियों की पड़ताल की. पूछताछ में बैंक में फर्जी लोन के भी कई मामले सामने आए हैं. बैंक के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सुरेंद्र शुक्ला उर्फ मुन्ना पर बाराबंकी में रामनगर थाना क्षेत्र के बतनेरा गांव के निवासी राजेन्द्र गुप्ता पुत्र सत्यनारायण गुप्ता के नाम पर 25 लाख की केसीसी बनवा कर पैसे हड़पने का भी आरोप है. आरोप है कि कर्मचारी मुन्ना ने मिलीभगत करके अपने बैंक से उस जमीन पर भी लोन करवा दिया है, जो अब नदी में डूब चुकी है. इन्हीं शिकायतों पर सीबीआई की टीम ने मुन्ना के लखनऊ से लेकर उसके गांव तक के सभी घरों में ताबड़तोड़ छापेमारी की.

टीम ने खंगाले दस्तावेजसूत्रों के मुताबिक छापेमारी के दौरान सीबीआई के अधिकारियों ने नोटबंदी के दौरान बैंक में किए गए सभी लेनदेन के दस्तावेज खंगाले. ऐसे में अगर यह तमाम आरोप सही पाए गए, तो इसमें नोटबंदी का बड़ा घोटाला भी सामने आ सकता है. हालांकि सीबीआई की टीम में शामिल कोई भी अधिकारी ने इस बारे में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया और देर रात तक सभी बैंक में ही जमे रहे. उन्होंने पुलिस अधिकारियों को भी वहां से हटा दिया था. छापेमारी के बाद कई गाड़ियों से पहुंचे सीबीआई के अधिकारी वहां से कुछ भी बोले बिना वापस चले गए.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Barabanki News, CBI Raid, UP latest newsFIRST PUBLISHED : February 17, 2023, 06:45 IST



Source link