Ghaziabad this electric motorcycle will be available in only 40 thousand it will run 60 kilometers in one hour charge

admin

Ghaziabad this electric motorcycle will be available in only 40 thousand it will run 60 kilometers in one hour charge



विशाल झागाजियाबाद: गाजियाबाद के मोदीनगर में रहने वाले युवक कपिल ने इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल तैयार की है. यह मोटरसाइकिल अपने आप में काफी खास है, जो 1 घंटे के चार्ज के बाद तकरीबन 60 किलोमीटर चलेगी.

खास बात यह है कि मार्केट में अन्य इलेक्ट्रिक वाहन भी उपलब्ध है, पर उनकी कीमत ज्यादा होने के कारण स्कूल कॉलेज जाने वाले छात्रों के बजट से वो बाहर है. लेकिन कपिल द्वारा बनाई गई इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत 40 हजार होगी. ऐसा इसलिए ताकि छात्रों को भी वाहन की उपलब्धता हो सके.

फिलहाल मोटरसाइकिल का प्रोटोटाइप बनाया गया है जिसकी टेस्टिंग की जा रही है. इस मोटरसाइकिल को बनाने में कपिल को जिला प्रशासन ने भी सहयोग दिया है.

News 18 Local को कपिल ने बताया कि इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाने का आइडिया 2010 में आया था. अब जब देखा कि इलेक्ट्रिक व्हीकल का ट्रेंड चल रहा है तो मैंने इसको बनाना शुरू किया. 2019 में अपना स्टार्टअप कपिल आरसी के नाम से रजिस्टर करवाया.

ये एक बेसिक मॉडल टाइप है. फिलहाल फाइनल होने में टाइम लगेगा. अभी इस वाहन की टेस्टिंग की जा रही है. अक्सर इलेक्ट्रिक वाहनों के बारे में शिकायत आती है कि ऑफ रोडिंग करते वक्त कई बार यह वाहन बंद हो जाते हैं इसलिए हम लोग सबसे पहले इसकी टेस्टिंग ऑफ रोडिंग करके ही कर रहे है.इससे इस गाड़ी की स्ट्रैंथ पता लगेगी और फाइनल मॉडल बेहतरीन हो सकेगा.

कपिल ने बताया इस वाहन का बैकअप बहुत अच्छा है. 1 घंटे में यह बाइक पूरी चार्ज हो जाती है और फिर 60 किलोमीटर बिना रुके चल जाती है. कस्टमर इसके एवरेज को बढ़ा भी सकेगा. इसके लिए भी हम फीचर देंगे. हर तरीके के मॉडल को लॉन्च करने का मकसद है. आगामी 6 महीने में यह मार्केट में देखने के लिए मिलेगी.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Uttar pradesh news, गाजियाबादFIRST PUBLISHED : February 11, 2023, 13:24 IST



Source link