Animal attack jackal from pilibhit jungle entered in village and created havoc by biting 6 villagers

admin

Animal attack jackal from pilibhit jungle entered in village and created havoc by biting 6 villagers



सृजित अवस्थी

पीलीभीत. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में वन्य जीव रिहाइशी इलाकों में घुसपैठ कर रहे हैं. इसके चलते जंगली जानवरों के इंसानों पर हमला करने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. ताजा मामले में यहां के एक गांव में सियार ने घुस कर आधा दर्जन लोगों को काट खाया है. घटना जहानाबाद कस्बे के भंगाडाडी गांव की है.

मिली जानकारी के अनुसार, जंगल से निकल कर आये एक सियार ने लगभग दो घंटे तक आतंक मचाया. इस पागल सियार ने गांव के छह लोगों को हमला कर उन्हें घायल कर दिया. सबसे पहले सियार ने गांव के बाहर खेत पर काम कर रहे एक युवक पर हमला बोला. युवक की चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास मौजूद लोगों ने सियार को वहां से खदेड़ा. इसके बाद सियार घनी आबादी में घुस गया और उसने गांव के प्रधान समेत पांच अन्य लोगों को घायल कर दिया. जैसे-तैसे सियार को गांव से खदेड़ने के बाद घायल ग्रामीणों ने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर अपना उपचार करवाया. इस घटना के बाद गांव और उसके आस-पास पागर सियार की दहशत है.

पूरे मामले पर क्षेत्रीय वन्यजीव प्रभारी सोनी वर्मा ने बताया कि सियार के हमले की सूचना मिलने के बाद मौके पर टीम को भेजकर जांच-पड़ताल कराई गई है.

बता दें कि, बीते एक महीने में पीलीभीत के जंगलों से निकल कर अलग-अलग वन्य जीवों ने कई ग्रामीणों पर हमला कर उन्हें घायल किया है. इसके अलावा, पीलीभीत के अमरिया व न्यूरिया इलाके में अलग-अलग घटनाओं में तीन लोग बाघ के हमले में अपनी जान गंवा चुके हैं.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: OMG News, Pilibhit news, Stray animals, Up forest department, Up news in hindiFIRST PUBLISHED : February 09, 2023, 22:05 IST



Source link