indian captain rohit sharma on wtc final says focus now on border gavaskar trophy ind vs aus test series | WTC फाइनल खेलना नहीं चाहते रोहित शर्मा? AUS सीरीज से पहले इस बयान ने मचाया तहलका!

admin

Share



Rohit Sharma Statement, WTC Final : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए 4 मैचों की टेस्ट सीरीज गुरुवार से शुरू हो रही है. विदर्भ क्रिकेट असोसिएशन (वीसीए) स्टेडियम में होने वाले इस मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिहाज से टीम इंडिया के लिए काफी अहम है.
WTC फाइनल के लिए काफी अहम है सीरीज
चार मैचों की टेस्ट सीरीज में बहुत सी चीजें दांव पर हैं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने 2004 के बाद से भारत में कोई सीरीज नहीं जीती है. भारत को घर में अपना दबदबा बनाए रखने की उम्मीद है लेकिन इस साल के अंत में खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में जगह बनाने के लिए भी दोनों टीमें जद्दोजहद करती नजर आएंगी. ऑस्ट्रेलिया 75.56 के बेहतर अंक प्रतिशत के साथ चल रहे चक्र के लिए 9 टीमों की अंकतालिका का नेतृत्व कर रहा है.
7 जून से है फाइनल
आईसीसी ने बुधवार को घोषणा की है कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे सीजन का फाइनल मुकाबला 7 जून से 11 जून के बीच लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा. रिजर्व डे 12 जून रहेगा. न्यूजीलैंड ने साउथेम्प्टन में 2021 के फाइनल में भारत को आठ विकेट से हराकर पहला सीजन जीता था. फिलहाल ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है, इसके बाद भारत 58.93 पर है. दोनों टीमें 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज में आमने-सामने होंगी. अंतिम परिणाम फाइनलिस्ट का निर्धारण करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के पास फाइनल में जगह बनाने की बाहरी संभावनाएं हैं और यह सब भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के परिणाम पर निर्भर करता है और जिसमें श्रीलंका को न्यूजीलैंड से दौरे पर जाना शामिल है, जबकि दक्षिण अफ्रीका दो मैचों में वेस्टइंडीज से सामना करेगा.
रोहित ने दिया बड़ा बयान
भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टेस्ट सीरीज के शुरुआती मुकाबले से पहले कहा कि वे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बारे में नहीं सोच रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसके बजाय वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज पर ध्यान दे रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो हमने इस बारे में ज्यादा बात नहीं की है. हम इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे और देखेंगे कि क्या होता है. मैं इन चीजों में नहीं पड़ना चाहता. केवल इस बात पर फोकस रखना चाहता हूं कि हम हर टेस्ट मैच कैसे जीत सकते हैं क्योंकि हम अलग-अलग जगहों पर खेलने जाएंगे.’ (एजेंसी से इनपुट)
भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- अब किसी और की ज़रूरत नहीं



Source link