People are risking their lives at sn medical college gate in agra watch viral video nodaa

admin

People are risking their lives at sn medical college gate in agra watch viral video nodaa



कामिर क़ुरैशी
आगरा. यह जो तस्वीर ऊपर आप देख रहे हैं, इसे गौर से देखें. यह नजारा है आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज के बंद गेट का. यह जो लोहे का गेट है उसकी ऊंचाई कम से कम 7-8 फीट है. इसके ऊपरी हिस्से को देखें जो भाले की तरह नुकीला बना है और उसपर चढ़कर यह महिला दूसरी ओर कूदने वाली है. मौके पर मौजूद लोग इन्हें आगाह करते रहे. पर इन्होंने किसी की नहीं सुनी और जान जोखिम में डालकर दूसरी ओर कूद गईं.
इस वक्त का एक वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. लोग बताते हैं कि एसएन मेडिकल कॉलेज का यह गेट कॉलेज प्रशासन ने बंद करवाया है, पर लोग हैं कि मानते नहीं. शॉर्टकट के चक्कर में रोज ऐसे ही सैकड़ों लोग इस गेट के इस पार से उस पार होते रहते हैं, जो वाकई जोखिम भरा है.
देखें सोशल मीडियो पर वायरल वीडियो

आप वीडियो में देख सकते हैं कि जब यह महिला गेट पर चढ़ रही है तो लोगों ने बार-बार आगाह किया कि साड़ी फंस रही है, कूदने से पहले निकाल लो. किसी एक ने आगे बढ़कर गेट के नुकीले शेप में फंसी महिला की साड़ी भी निकाली और महिला उस पार कूद गई. वीडियो में इसके बाद एक आवाज सुनाई पड़ती है कि हां बेटा, अब तू चढ़. इसके बाद एक किशोरी इस गेट पर चढ़ती नजर आती है. आवाज के अंदाज से अनुमान होता है कि यह आवाज या तो किशोरी के पिता की है या उसके किसी रिश्तेदार की. यह देखकर आश्चर्य होता है कि घर के लोग ऐसा जोखिम उठाने की सलाह और उत्साह अपने बच्चों को कैसे दे सकते हैं.
खेलें यूपी क्विज

एसएन कॉलेज का यह गेट क्यों बंद रखा गया है, इस बारे में प्रिंसिपल डॉक्टर प्रशांत गुप्ता ने बताया कि यह गेट मार्केट की तरफ खुलता है. मार्केट के कुछ लोग अपनी गाड़ियां अंदर खड़ी कर दिया करते थे. इस गेट के खाली हिस्से का इस्तेमाल लोग पब्लिक पार्किंग की तरह करने लगे थे. और तो और रात के समय पर कुछ लोग इस गेट से अंदर आकर शराब का सेवन भी किया करते थे. इन स्थितियों के बाद गेट बंद किया गया. इस गेट पर कॉलेज ने एक पोस्टर भी चिपकाया है कि एसएन मेडिकल कॉलेज परिसर में प्रवेश करने के लिए मेन गेट का इस्तेमाल करें, यह गेट बंद है.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link