महाशिवरात्रि पर बन रहा दुर्लभ संयोग, इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत – News18 हिंदी

admin

महाशिवरात्रि पर बन रहा दुर्लभ संयोग, इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत – News18 हिंदी



शाश्वत सिंह

झांसी. हिंदू धर्म के सबसे बड़े त्योहारों में से एक महाशिवरात्रि का पर्व आने वाला है. इस साल 18 फरवरी को यह पर्व मनाया जाएगा. महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव की विशेष पूजा की जाती है. भोले शंकर में आस्था रखने वाले भक्त अपने आराध्य को प्रसन्न करने के लिए, और उनका आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए विशेष व्रत भी रखते हैं. इस बार महाशिवरात्रि पर एक दुर्लभ संयोग बन रहा है.

उत्तर प्रदेश के झांसी के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित मनोज थापक बताते हैं कि इस वर्ष महाशिवरात्रि के साथ ही शनि प्रदोष व्रत भी पड़ रहा है. पुत्र प्राप्ति के लिए यह व्रत किया जाता है. इसके साथ ही इस बार महाशिवरात्रि पर भगवान शनिदेव कुंभ राशि में विराजमान रहेंगे. इसके साथ ही भगवान सूर्य अपने पुत्र शनि की राशि कुंभ में चंद्रमा के साथ विराजित रहेंगे. इससे करियर और आर्थिक मामलों में बहुत लाभ मिलेगा. उन्होंने बताया कि विभिन्न राशियों पर इसका विशेष लाभ पड़ेगा.

इन राशिवालों की चमकेगी किस्मत

पंडित मनोज थापक के अनुसार यह महाशिवरात्रि मेष राशि, वृषभ राशि, मिथुन राशि, धनु राशि, तुला राशि और कुंभ राशि वालों के लिए काफी लाभदायक रहेगी. स्वास्थ्य से लेकर करियर और धन लाभ होने की संभावना बन रही है. उन्होंने कहा कि इन राशि के लोग महाशिवरात्रि के दिन व्रत रखें. इस दिन रुद्राभिषेक का आयोजन अवश्य करें. इसके साथ ही पूरे दिन भगवान शिव के मंत्र का जाप करते रहें. शिवजी के रुद्राष्टक का पाठ अवश्य करें.

उन्होंने कहा कि भक्त भगवान शंकर को बेर, बेल पत्र और दूध अवश्य चढ़ाएं.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Jhansi news, Maha Shivaratri, Up news in hindi, Zodiac SignsFIRST PUBLISHED : February 06, 2023, 22:04 IST



Source link