पीलीभीत में बनेगा दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए पैरा एथलीट सेंटर, जानिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन – News18 हिंदी

admin

पीलीभीत में बनेगा दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए पैरा एथलीट सेंटर, जानिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन – News18 हिंदी



रिपोर्ट – सृजित अवस्थी

पीलीभीत. यूपी के पीलीभीत के दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए काम की खबर है. उन्हें अब खेल प्रशिक्षण लेने के लिए लखनऊ और दिल्ली जैसे बड़े शहरों की दौड़ नहीं लगानी होगी. अब पीलीभीत में ही दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए पैरा एथलीट सेंटर स्थापित करने की कवायद शुरू कर दी गई है. शुरुआती तौर पर अभी दिव्यांग खिलाड़ियों से रजिस्ट्रेशन मांगे जा रहे हैं.

दरअसल अभी तक पीलीभीत जिले के दिव्यांग खिलाड़ियों को अगर खेल प्रशिक्षण लेना होता था, तो उन्हें लखनऊ, दिल्ली और बरेली जैसे बड़े शहरों का रुख करना पड़ता था, लेकिन अब सरकार की ओर से पीलीभीत में ही पैरा एथलीट सेंटर स्थापित करने की कवायद शुरू कर दी गई है. इस योजना के तहत दिव्यांग खिलाड़ियों को उनके शहर में ही प्रशिक्षण दिया जाएगा. इसके साथ ही साथ उन्हें नि:शुल्क खेल कीट भी मुहैया कराई जाएगी.

ऐसे करना है अप्लाईपीलीभीत के जिला क्रीडा अधिकारी राजकुमार ने बताया कि 20 फरवरी तक दिव्यांग खिलाड़ियों से आवेदन मांगे गए हैं. आवेदन करने के लिए खिलाड़ियों को अपने आधार कार्ड और दो पासपोर्ट साइज फोटो के साथ शहर के गांधी स्टेडियम स्थित जिला खेल कार्यालय आकर आवेदन फॉर्म भरना होगा. पैरा एथलीट सेंटर की शुरुआत पर अधिक जानकारी देते हुए क्रीड़ा धिकारी ने बताया कि एक बार आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद ही यह तय किया जाएगा कि किस खेल के प्रशिक्षण की शुरुआत कराई जानी है.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Indian para athletes, Pilibhit news, Sports newsFIRST PUBLISHED : February 06, 2023, 17:55 IST



Source link