आज नामीबिया के खिलाफ टीम इंडिया का आखिरी मुकाबला, कुछ देर में होगा टॉस| Hindi News

admin

Share



नई दिल्ली: ICC टी20 वर्ल्ड कप में आज टीम इंडिया का मुकाबला नामीबिया से दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में होना है. भारतीय टीम सेमीफाइनल की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है. ये मैच को जीतकर टीम इंडिया घर वापसी करना चाहेगी. टीम इंडिया को अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराया था. इस मैच का टॉस अब से कुछ ही देर में होने वाला है.  
सेमीफाइनल से बाहर हुई टीम इंडिया 
विराट आर्मी पहले ही से सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है. भारत को पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 8 विकेट से शिकस्त दी. दोनों ही मैचों में भारत का कोई भी बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा पाया और न ही गेंदबाज विकेट ले पाए. तीसरे मैच में अफगानिस्तान को भारत ने 66 रन से हराया था. स्कॉटलैंड के खिलाफ 8 विकेट की जीत ने टीम इंडिया की सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें बांधी थी, लेकिन उसके अफगानिस्तान का न्यूजीलैंड को हराना जरूरी था. अफगान टीम के न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट की हार के साथ ही भारत का सेमीफाइनल में जाने का सपना टूट गया. 
कोहली का कप्तान के तौर पर आखिरी मैच 
टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली का ये कप्तान के तौर पर आखिरी टी20 मैच है. इस मैच के बाद वो कप्तानी से हट जाएंगे. टीम इंडिया के खिलाड़ी इस मैच को जीतकर विराट कोहली को शानदार फेयरवेल देना चाहेंगे. कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 क्रिकेट में 49 मैच खेले हैं जिनमें 29 में जीत हासिल की है और 16 में हार मिली है.  

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 
भारत:  विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी. 
नामीबिया: गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), क्रेग विलियम्स, जेन ग्रीन (विकेटकीपर), डेविड वीस, माइकल वान लिंगेन, जेजे स्मिट, यान फ्रीलिंक, पिक्की, निकोल लॉफ्टी-ईटन, रूबेन ट्रंपलमन, बर्नार्ड शोल्ट्ज.
 
 



Source link