India vs New Zealand 1st T20 Washington Sundar half century indian cricket team all rounder batting and bowling | IND vs NZ: टीम इंडिया की हार में भी हीरो बना ये प्लेयर, जडेजा की जगह लेने का बना बड़ा दावेदार!

admin

Share



India vs New Zealand 1st T20: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ टीम इंडिया कीवी टीम के खिलाफ सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है, लेकिन पहले मैच में भारतीय टीम की तरफ से एक स्टार खिलाड़ी ने बेहतरीन खेल दिखाया है. इस प्लेयर ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 
इस खिलाड़ी ने दिखाया दम 
न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रनों का टारगेट दिया, लेकिन टीम इंडिया की मैच में बहुत ही खराब शुरुआत रही. ओपनर शुभमन गिल और ईशान किशन जल्दी आउट हो गए. वहीं, कप्तान हार्दिक पांड्या भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए. इसके बाद वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने तूफानी पारी खेली और सभी का दिल जीत लिया. वह अपने खेल के दम पर टीम इंडिया को जीत के करीब ले गए, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिला है. उन्होंने 28 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली, जिसमें उनके बल्ले से 5 चौके और 3 छक्के देखने को मिले. 
गेंदबाजी में भी किया कमाल 
न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी के अलावा वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने गेंदबाजी में भी दम दिखाया. जहां एक तरफ से भारतीय तेज गेंदबाज खूब रन लुटा रहे थे. वहीं, उन्होंने बहुत ही कसी हुई गेंदबाजी की और न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को बड़े स्ट्रोक नहीं लगाने दिए. उन्होंने 4 ओवर में 22 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए. 
वॉशिंगटन सुंदर ने भारत के लिए 4 टेस्ट मैच, 16 वनडे और 33 टी20 मैच खेले हैं. अपने दमदार खेल की वजह से वह टीम इंडिया में जगह पक्की करने में कामयाब रहे हैं. उन्होंने रवींद्र जडेजा की कमी महसूस नहीं होने दी है. ऐसे में वह जडेजा की जगह लेने के दावेदार बन गए हैं. 
भारतीय टीम को मिली हार 
टीम इंडिया को पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को 12 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा. टीम इंडिया की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने 47 रन और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 21 रनों की पारी खेली. वहीं, वॉशिंगटन सुंदर ने 50 रनों की पारी खेली. इन बल्लेबाजों के अलावा टीम इंडिया का कोई खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाया. अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और शिवम मावी की तेज गेंदबाजी तिकड़ी बहुत ही खराब खेल दिखाया. 
भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं



Source link