न्यूजीलैंड के खिलाफ इस वजह से हार गया अफगानिस्तान, कप्तान ने खुद बताई वजह

admin

Share



नई दिल्ली: ICC टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हरा दिया है. अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 124 रन बनाए. जिसे न्यूजीलैंड की टीम ने 18.1 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने मैच के बाद न्यूजीलैंड के हार की वजह बताई है. 
कप्तान ने बताई हार की वजह 
अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने कहा, ‘टॉस जीतने और बोर्ड पर अच्छा स्कोर करने की हमारी योजना रही है, लेकिन हमने अच्छी शुरुआत नहीं की. फिर नजीब हमें वापस ले आए लेकिन फिर से हम वापस नहीं आए. हम इस पिच पर 30 रन पीछे थे. हम 150-160 पर नजर गड़ाए हुए थे, यह एक अच्छा स्कोर होता. हमारी गेंदबाजी मजबूत है, लेकिन हमें अच्छा स्कोर नहीं मिला.’
अफगानिस्तान ने किया 2023 टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई 
अफगानिस्तान ने सुपर 12 चरण में दो मैच जीते और तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा.  पूरा भारत चाहता था कि वह न्यूजीलैंड को हरा दे ताकि विराट कोहली की टीम टूर्नामेंट में बनी रहे लेकिन विपक्षी टीम उनके लिये काफी अच्छी रही. अफगानिस्तान ने हालांकि अगले साल आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है. 
टूर्नामेंट में किया शानदार प्रदर्शन 
अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया. अफगानिस्तान के आलराउंडर गुलबदीन नईब ने रविवार को कहा, ‘उनकी टीम ने टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया जबकि उनकी टूर्नामेंट से पहले तैयारी अच्छी नहीं रही थी क्योंकि देश में तालिबान सत्ता पर काबिज हो गया था.’  नईब ने आगे कहा, ‘इसलिये हमारे लिये यह भी अच्छी चीज रही कि हमने अगले वर्ल्ड कप के लिये क्वालीफाई कर लिया. हम टॉप 8 में थे. लेकिन अब हमें काफी काम करना है.’
न्यूजीलैंड ने जीता मैच 
टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में रविवार को न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ भारत की सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद भी खत्म हो गई. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी अफगानिस्तान ने 20 ओवरों में 8 विकेट पर 124 रन बनाए थे. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 18.1 ओवरों में ही 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य को पूरा कर लिया. टीम की ओर से कप्तान केन विलियमसन और डेवोन कॉनवे के बीच 56 गेंदों में 68 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई. जीत के साथ ही कीवी टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची. अफगानिस्तान की ओर से मुजीब उर रहमान और राशिद खान को एक-एक विकेट मिला. 



Source link