अपनी कप्तानी में पांड्या इस खिलाड़ी को नहीं देंगे मौका, पहले टी20 मैच से भी कर देंगे पत्ता साफ!| Hindi News

admin

Share



India vs New Zealand, 2023: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला रांची में कल शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा. वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का 3-0 से सूपड़ा साफ करने के बाद अब टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी न्यूजीलैंड का सफाया करना चाहेगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस तीन मैचों की टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के कप्तान होंगे. अपनी कप्तानी में हार्दिक पांड्या एक खिलाड़ी को बिल्कुल भी मौका नहीं देंगे. न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में कल होने वाले पहले टी20 मैच से भी कप्तान हार्दिक पांड्या इस खिलाड़ी का पत्ता साफ कर देंगे. 
अपनी कप्तानी में पांड्या इस खिलाड़ी को नहीं देंगे मौका
न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में होने वाले पहले टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को बिल्कुल भी मौका नहीं देंगे. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया की हार का कारण भी बन सकते हैं. हार्दिक पांड्या अपनी कप्तानी में हार का बड़ा जोखिम नहीं लेना चाहेंगे. ऐसे में वह न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का पत्ता काटकर चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को मौका देंगे. कुलदीप यादव एक मैच विनर स्पिनर हैं और वह अपनी घातक गेंदबाजी से भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में पहला टी20 मैच भी जिता सकते हैं. रांची की पिच स्पिन गेंदबाजों को बहुत मदद देती है. ऐसे में कुलदीप यादव रांची की पिच पर कहर मचा सकते हैं. 
पहले टी20 मैच से भी कर देंगे पत्ता साफ!
युजवेंद्र चहल को अपनी आखिरी 8 टी20 इंटरनेशनल पारियों में सिर्फ 7 विकेट ही नसीब हुए हैं. इनमें से 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों में तो ऐसा भी हुआ है कि युजवेंद्र चहल एक भी विकेट चटकाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं. इस दौरान युजवेंद्र चहल ने जमकर रन भी लुटाए हैं, ऐसे में कुलदीप यादव को ही कप्तान हार्दिक पांड्या पहले टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल करेंगे. कुलदीप यादव ने 8 टेस्ट मैचों में 34 विकेट हासिल किए हैं. कुलदीप यादव ने 78 वनडे मैचों में 130 विकेट और 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 44 विकेट हासिल किए हैं. कुलदीप यादव ने 59 IPL मैचों में 61 विकेट हासिल किए हैं.
भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com – अब किसी और की ज़रूरत नहीं



Source link