Chitrakoot News: मेले से पकड़ा गया एक ऐसा शातिर चोर जो मंदिरों में जाकर चुराता था सिर्फ…

admin

Chitrakoot News: मेले से पकड़ा गया एक ऐसा शातिर चोर जो मंदिरों में जाकर चुराता था सिर्फ...



रिपोर्ट : अखिलेश सोनकर

चित्रकूट. उत्तर प्रदेश की चित्रकूट पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है, जो सिर्फ और सिर्फ भगवान की चौखट से घंटों की चोरियां करता था. वहीं पुलिस ने जब पूछताछ की तो पता चला कि यह तो हथियारबंद अंतरजनपदीय गिरोह का एक सदस्य है. पुलिस को आरोपी के पास से भारी मात्रा में चोरी किए मंदिर के घंटे बरामद हुए हैं.

दरअसल, शहर कोतवाली क्षेत्र के तरौहां झारखंडी माता मंदिर से बीते 13 दिसंबर की रात अज्ञात चोरों ने मंदिर से पीतल के कई घंटों को चोरी कर ली थी. इस बाबत पुजारी दिनेश कुशवाहा ने कर्वी कोतवाली में अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया था. केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने घंटा चोरों की तलाश शुरू कर दी थी. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि चित्रकूट के मेले में एक संदिग्ध व्यक्ति घंटा बेचने के लिए आया हुआ है. जिसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मेराज अहमद नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पूछताछ में बड़ा खुलासा

पूरे मामले के खुलासे का दावा करते हुए पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि गिरफ्त में आया चोर मेराज अहमद अंतरजनपदीय गिरोह का सदस्य है. इनका गिरोह चित्रकूट और बांदा के धार्मिक स्थलों में लगे पीतल के घंटों की चोरी को अंजाम देता है. बीते 13 जनवरी को झारखंडी माता के मंदिर से इनके गिरोह ने घंटा चोरी को अंजाम दिया था. साथ ही बताया कि पकड़े गए चोर के 4 साथी रामकिशोर, पुन्ना, रामनरेश और राजगुप्ता को बांदा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं, पकड़े गए चोर की निशानदेही पर चोरी के 155 पीतल के घंटे बरामद कर लिए गए हैं. इसके साथ ही उसके पास से एक अवैध तमंचा व कारतूस भी मिला है.

फरार आरोपियों की तलाश जारी

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि पकड़े गए आरोपी मेराज अहमद के पर बांदा में पहले से ही 4 आपराधिक मामले दर्ज हैं. घंटा चोरी के गिरोह के 4 साथी कमल गुप्ता, रामदीन गुप्ता, सुनील सोनी और जवाहर सोनी अभी भी फरार हैं. बरामद घंटे सबसे ज्यादा बांदा जनपद के बताए जा रहे हैं.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Chitrakoot News, Crime News, Hindu TemplesFIRST PUBLISHED : January 23, 2023, 20:03 IST



Source link