Barabanki News: बाराबंकी-अकबरपुर रेलवे लाइन के दोहरीकरण में आई तेजी, यात्रियों को होगा ये बड़ा फायदा

admin

Barabanki News: बाराबंकी-अकबरपुर रेलवे लाइन के दोहरीकरण में आई तेजी, यात्रियों को होगा ये बड़ा फायदा



रिपोर्ट: संजय यादव

बाराबंकी. अकबरपुर रेलवे मार्ग की दूसरी लाइन पर काम तेजी से चल रहा है. 1116 करोड़ रुपये से चल रहे रेलवे के इस दोहरीकरण कार्य में 22 किमी का काम पुरा हो चुका है. इसके अंतर्गत बाराबंकी जिले के कई छोटे-छोटे स्टेशनों पर काम पूरा कर लिया गया है. वहीं, इस काम के पूरा होने के बाद अयोध्या की कनेक्टिविटी और अच्छी हो जायेगी. इससे स्थानीय लोगों में काफी उत्साह है. रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी भी दी है.

बाराबंकी-अकबरपुर रेलवे लाइन के दोहरीकरण को लेकर यात्रियों ने काफी खुशी जताई. उनका कहना है इससे यात्रा में उनके समय की काफी बचत होगी और उन्हें दूसरे माध्यमों से यात्रा नहीं करनी पड़ेगी. बाराबंकी रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक पीयूष वर्मा ने बताया कि दोहरीकरण का कार्य तेजी से करवाया जा रहा है. इससे जल्द से जल्द बाराबंकी से अकबरपुर के बीच की कनेक्टिविटी को और अच्छा किया जा सके.

गाड़ियों का संचालन शुरू होगाइससे यात्रियों को तो सुविधा होगी ही, साथ ही माल गाड़ियां भी ज्यादा से ज्यादा गुजर सकेंगी. वहीं, अयोध्या जैसे कई बड़े रेलवे स्टेशनों पर जाने के लिए और भी गाड़ियों का संचालन शुरू हो जाएगा. वहीं, लोगों को आने जाने में यात्रियों को लाभ मिलेगा. छोटे स्टेशनों पर कई गाड़ियों का ठहराव होने पर लोगों को रोजगार भी मिलेगा.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Barabanki News, Indian RailwaysFIRST PUBLISHED : January 16, 2023, 17:58 IST



Source link