BCCI official confirmed virat kohli and rohit sharma t20 career may end ind vs nz | Team India: BCCI ने भारतीय फैंस को दिया बड़ा झटका, टी20 टीम में हमेशा के लिए हुई इन खिलाड़ियों की छुट्टी!

admin

Share



India vs New Zealand T20: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) की हार के बाद से ही भारतीय टी20 टीम पूरी तरह बदल गई है. भारतीय सेलेक्टर्स ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. लगातार तीसरी टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम की कमान संभालेंगे. इन सब के बीच टीम इंडिया के खेमें से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने टीम के दो खिलाड़ियों की हमेशा के लिए टी20 से छुट्टी कर दी है. 
टी20 टीम में हुई इन खिलाड़ियों की छुट्टी
न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के लिए दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम में शामिल नहीं किया गया है. इनसाइडस्पोर्ट की खबर के मुताबिक ये दोनों खिलाड़ी टी20 टीम से परमानेंट बाहर कर दिए गए हैं. आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद इन दोनों ही खिलाड़ियों ने भारत के लिए एक भी टी20 मैच नहीं खेला है. 
BCCI के अधिकारी ने दिया बड़ा अपडेट 
बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से बात करते हुए कहा, ‘रोहित शर्मा और विराट कोहली का भारतीय टी20 टीम से बाहर होना स्थायी है. भविष्य में कुछ भी हो सकता है लेकिन फिलहाल हमें आगे बढ़ने की जरूरत है. आगे बढ़ें और 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम की योजना बनाएं. दुर्भाग्य से, वे चीजों की नई योजना में फिट नहीं होते हैं.’ इन खिलाड़ियों के भविष्य पर बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘हम उनका भविष्य कैसे तय कर सकते हैं. चयनकर्ता केवल भारतीय क्रिकेट के भले के लिए टीमों का चयन कर सकते हैं. रोहित, विराट और अन्य अपने भविष्य के बारे में फैसला लेने और बोलने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं.’
इन खिलाड़ियों का भी टीम में वापसी करना मुश्किल 
विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ-साथ मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, आर. अश्विन और दिनेश कार्तिक का भी टी20 टीम में वापसी करना मुश्किल दिखाई दे रहा है. ये सभी खिलाड़ी भी टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के बाद से ही टीम का हिस्सा नहीं बन सके हैं. 
न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टी20 टीम 
हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार.
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं 



Source link