Yogi adityanath said sardar patel united the country while jinnah break the nation beware of those who tell both of them as one nodkp – योगी बोले

admin

Yogi adityanath said sardar patel united the country while jinnah break the nation beware of those who tell both of them as one nodkp - योगी बोले



औरैया. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सरदार पटेल (Sardar Patel) और मोहम्मद अली जिन्ना (Mohammad Ali Jinnah) को एक जैसा बताने पर बिना नाम लिए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर जमकर हमला बोला. योगी ने शनिवार को औरैया में कहा कि, ‘मोहम्मद अली जिन्ना और सरदार पटेल एक जैसे नहीं हो सकते. सरदार पटेल देश की रियासतों को एक करके भारत को जोड़ने वाले नेता हैं तो दूसरी तरफ मोहम्मद अली जिन्ना भारत को तोड़ने वाले हैं. जो लोग सरदार पटेल और जिन्ना को एक जैसा बताने का प्रयास कर रहे हैं, उनसे सतर्क रहना होगा. ऐसे लोगों को जनता जवाब देगी.’ आजादी के बाद सरदार पटेल ने 500 से अधिक देशी रियासतों का विलय करके भारत को एक किया था. उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के कारण राजनीतिक दलों में आरोप प्रत्यारोप का दौर तेज होता जा रहा है.
योगी ने शनिवार को औरैया में कहा कि, दंगा करने वाले की अब सात पीढियां तक दंगा नहीं करेंगी. उन्होंने कहा कि, 70 सालों में प्रदेश में केवल 12 मेडिकल कालेज बने, लेकिन बीजेपी 75 जिलों में मेडिकल कालेज देने जा रही है. माफियाओं के ऊपर बुलडोजर चल रहा है तो उनको संरक्षण देने वाले पर भी बुलडोजर चलेगा. त्योहारों पर पहले छोटे व्यापारियों को लूटा जाता था. दंगा करने वाले लोग दंगा करते थे. योगी ने कहा कि, ‘मैंने यूपी में कानून-व्यवस्था की स्थिति ऐसी कर दी है कि, अब दंगा करने वालों की सात पीढियां तक दंगा नहीं करेंगी. हमने प्रदेश में सबका विकास किया है, लेकिन किसी का तुष्टिकरण नहीं किया है.’ उन्होंने कहा कि, राजनीति के आपराधीकरण को रोकना होगा.
योगी ने कहा कि, ‘डीजल पैट्रोल के दाम घटने से लोगों को महंगाई से राहत मिली है. योगी ने कहा कि, हमने यूपी के गरीबों को फ्री में उपचार, फ्री में वैक्सीन और फ्री में अन्न दिया. हम फ्री में वैक्सीन देने के लिए मोदीजी को धन्यवाद देते हैं.’पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link