Gorakhpur News: वायरल वीडियो ने प्रधान को पहुंचाया जेल, 4 साल पहले कार्बाइन से की थी हर्ष फायरिंग

admin

Gorakhpur News: वायरल वीडियो ने प्रधान को पहुंचाया जेल, 4 साल पहले कार्बाइन से की थी हर्ष फायरिंग



रिपोर्ट- अनिल कुमार सिंह

गोरखपुर. गोरखपुर में 4 साल पहले हर्ष फायरिंग के एक वायरल वीडियो को लेकर पुलिस ने कार्रवाई की है. दरअसल कार्बाइन से हर्ष फायरिंग के वीडियो पर पुलिस ने संज्ञान लिया. और आरोपी प्रधान को गिरफ्तार कर अवैध कार्बाइन और मैगजीन को पुलिस ने बरामद कर लिया.

एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने आरोपी प्रधान की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. एसपी सिटी ने बताया कि खोराबार थाना क्षेत्र के मतौनी गांव का प्रधान विजय प्रताप सिंह द्वारा कार्बाइन से हर्ष फायरिंग करने का वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद पुलिस ने फौरन आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो प्रधान के घर के शौचालय से अवैध कार्बाइन और कारतूस की पुलिस ने बरामदगी की. एसपी ने बताया कि साल 2021 में भी विजय प्रताप सिंह द्वारा चुनाव के दौरान अवैध पिस्टल से फायरिंग की गई थी।

आपके शहर से (गोरखपुर)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

4 साल से पहले की थी कार्बाइन से हर्ष फायरिंग गौरतलब है कि वायरल वीडियो 4 साल पहले का है. नवम्बर 2018 में खोराबार थाना क्षेत्र के मतौनी गांव में प्रधान विजय प्रताप सिंह ने पड़ोसी के घर मुंडन कार्यक्रम में कार्बाइन से हर्ष फायरिंग की थी. बताया जा रहा है कि साल 2015 से ही प्रधान के पास अवैध कार्बाइन मौजूद है. उसने 75 हजार में कार्बाइन और मैगजीन खरीदा था. हालांकि हर्ष फायरिंग का वीडिओ अब वायरल हुआ तो पुलिस ने गंभीरता से लिया और फिर घटना की पुष्टि कर आरोपी प्रधान को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से कार्बाइन भी बरामद किया गया. फिलहाल प्रधान को कार्बाइन मुहैया कराने वालों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कोशिश कर रही है.

काम नहीं आया प्रधान का रसूख

आरोपी प्रधान विजय प्रताप सिंह रसूखदार परिवार से ताल्लुक रखता है. आरोपी प्रधान के पिता कुंवर प्रताप सिंह सपा के कद्दावर नेता हैं. चाचा जितेन्द्र सिंह भाजपा से जुड़े हुए हैं. बावजूद इसके पुलिस ने चार साल पहले के वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए आरोपी प्रधान को कार्बाइन समेत गिरफ्तार कर लिया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Gorakhpur news, UP newsFIRST PUBLISHED : January 07, 2023, 16:45 IST



Source link