Barabanki News: बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर टिकट वेंडरों की बढ़ाई जाएगी संख्या, लोगों को मिलेगी भारी भीड़ से निजात

admin

Barabanki News: बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर टिकट वेंडरों की बढ़ाई जाएगी संख्या, लोगों को मिलेगी भारी भीड़ से निजात



रिपोर्ट- संजय यादवबाराबंकी के रेलवे स्टेशन पर टिकट वेंडिंग मशीन की एकमात्र खिड़की है. जिसके चलते टिकट लेने के लिए भारी भीड़ लगी रहती है. रेलवे विभाग ने लोगों की सहूलियत के लिए अब रेलवे स्टेशन पर टिकट वेंडिंगकी बढ़ोतरी करने जा रही है, ताकि लोगों को भीड़ से राहत मिल सके और लोग सुकून से अपना ट्रेन का टिकट खरीद सके

आपको बता दें कि निजी टिकट विंडल्स की संख्या कम होने से लगातार यात्रियों को टिकट खरीदने के लिए घंटों रेलवे स्टेशन पर लाइन लगाकर इंतजार करना पड़ता है. इसके चलते दिन-ब-दिन यह समस्या बढ़ती चली जा रही है. अनुमति के बावजूद रेल प्रशासन सामान टिकटों की बिक्री टिकट वेंडर को देने की पहल नहीं कर रहा है.

स्टेशन पर लगी है मात्र एक मशीनस्टेशन पर एकमात्र वेंडिंग मशीन लगी है. उत्तर व पूर्वोत्तर रेलवे के इस महत्वपूर्ण स्टेशन से 24 घंटे में तकरीबन सवा सौ ट्रेनों का आवागमन होता है. 5000 से अधिक यात्री यहां से रेलवे की सुविधा लेते हैं. जिसके चलते अक्सर बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर टिकट लेने के लिए यात्रियों की भारी भीड़ लगी रहती है.

टिकट विंडो बढ़ाने की जरूरतबाराबंकी रेलवे स्टेशन की बात करें तो यहां पर अनारक्षित टिकट प्रणाली के जगह टिकटों का वितरण किया जाता है. काउंटर कम होने से लोगों को घंटों लाइन लगानी पड़ती है. सामान्य टिकट वितरण के स्टेशन पर मात्र दो काउंटर है. इसके चलते लोगों को टिकट लेने के लिए खासा परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसको देखते हुए रेलवे स्टेशन के द्वारा वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक उत्तर रेलवे लखनऊ को प्रस्ताव भेजा गया है. जिस पर विभाग ने रेलवे स्टेशन पर टिकट विंडो की संख्या बढ़ाने के लिए निर्देश दिए हैं.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Indian railway, Train ticketFIRST PUBLISHED : January 07, 2023, 12:37 IST



Source link