Diwali 2021: PM narendra modi fed jawan sweets on border and his village in Pilibhit celebrated it

admin

Diwali 2021: PM narendra modi fed jawan sweets on border and his village in Pilibhit celebrated it



सैयद कयूम रजा
पीलीभीत. दीपावली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीलीभीत के एक किसान परिवार को जो खुशी दी है, उससे शिवनगर गांव झूम उठा और यहां के लोगों की दिवाली में चार चांद लग गए. मामला पीलीभीत जिले के गजरौला थाना क्षेत्र के गांव शिवनगर का है. यहां रहनेवाले शिवराज सिंह चौहान के दो बेटे सरहद पर देशसेवा में लगे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवाली का उत्सव सरहद पर मनाया और इसी दौरान उन्होंने देश की रक्षा में लगे शिवराज के बेटे नितिन को प्रधानमंत्री मोदी ने अपने हाथों से मिठाई खिलाई. इस बात की खुशी घर से लेकर गांव तक पसर गई और लोगों ने जमकर दीपावली मनाई.
बता दें कि शिवराज सिंह चौहान अपनी जीविका किसानी करके चलाते हैं. उनके 3 बेटों में से 2 बेटे (नितिन और जतिन) देश की सेवा करने के लिए आर्मी में हैं, जबिक बड़े बेटे को उन्होंने अपने साथ किसानी में लगा लिया है. शिवराज सिंह के मंझले बेटे नितिन चौहान सिर्फ 28 साल के हैं और 10 साल अपनी सेवा सेना को दे चुके हैं. फिलहाल वे ग्रेनेडियर रेजीमेंट नौशेरा जम्मू कश्मीर में नायक के पद पर तैनात हैं.
इन्हें भी पढ़ें :दीपावली में लखनऊ वासियों ने जमकर फोड़े पटाखे, AQI लेवल में बेतहाशा बढ़ोतरीप्रियंका गांधी ने पेट्रोल डीजल के दाम घटाने पर किया तंज, ‘ये दिल से नहीं डर से निकला फैसला है’
दिवाली के मौके पर घरवाले इस बात से नाराज थे कि उनका बेटा इस दीपावली घर नहीं आया. लेकिन जब उनके बेटे ने अपनी फोटो, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने हाथों से मिठाई खिला रहे हैं, भेजी तो घरवाले खुशी से झूम उठे और पूरे गांव में मिठाई बांटकर खुशी मनाई. गांव में भी खुशी का माहौल है कि गांव के लाल को प्रधानमंत्री ने खुद अपने हाथों से मिठाई खिलाई है.
घरवालों में खुशी की लहर
खुशी का इजहार करते-करते पिता शिवराज सिंह चौहान, माता गुड्डी देवी और पत्नी अनुपम की आंखों में खुशी के आंसू आ जा रहे हैं और ये लोग जमकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कसीदे गा रहे हैं. उनको उम्मीद नहीं थी कि उनके घर के बेटे को एकदम से इतनी खुशी मिलेगी.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link