अखिलेश यादव ने जिस नेता से की मुलाकात, प्रशासन ने उसकी 237 करोड़ की सम्पति की कुर्क

admin

अखिलेश यादव ने जिस नेता से की मुलाकात, प्रशासन ने उसकी 237 करोड़ की सम्पति की कुर्क



अश्वनी कुमार

झांसी: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने झांसी दौरे के दौरान जेल में सपा नेता से मुलाकात की थी. इस दौरान अखिलेश यादव ने पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव के समर्थन में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा था कि,योगी सरकार ने फर्जी मुकदमों में जेल भेजा है. अब उसके खिलाफ झांसी प्रशासन बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है.

दरअसल समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 26 दिसंबर को झांसी के 2 दिन के दौरे पर आए थे. दौरे के पहले दिन 26 दिसंबर को अखिलेश यादव ने झांसी जेल में बंद सपा के पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव से मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद झांसी जिला प्रशासन के साथ-साथ को योगी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव को फर्जी मुकदमों में जेल भेजा गया है.

गौरतलब है कि सपा के पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव झांसी जिला कारागार में पिछले 3 महीने से बंद हैं. वहीं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के झांसी से जाते ही पूरे जिले में यह अटकलें तेज हो गई थीं कि आने वाले दिनों में सपा के पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ जाएंगी.

जिला प्रशासन का सबसे बड़ा एक्शनवहीं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के दौरे के 9 दिन बाद जिला प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही करते हुए पूर्व सपा विधायक दीपनारायण सिंह यादव की कोठी की कुर्की के साथ-साथ जमीन, 14 गाड़ियों, कई डंपर, स्पेस मून सिटी में बिना बिके 74 फ्लैट केल साथ-साथ स्पेस मून सिटी में बना विला को भी कुर्क कर दिया है. झांसी जिला प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्की की कार्रवाई करते हुए पूर्व विधायक यादव की कोठी मकान इसके अलावा मेहरी गांव में प्रॉपर्टी को भी कुर्क कर दिया है.

237 करोड रुपए की चल-अचल संपत्ति कुर्कवहीं इस कुर्की के बाबत सदर तहसील के तहसीलदार लालकृष्ण का कहना है कि, जिला अधिकारी के आदेश के बाद गैंगस्टर में निरूद्ध जेल में बंद पूर्व एसपी विधायक दीप नारायण सिंह यादव की कुर्की की कार्रवाई की गई है. कुर्की की इस कार्रवाई में अब तक 237 करोड़ रुपए की चल अचल संपत्ति को जिला प्रशासन ने कुर्क कर दिया है.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Jhansi news, Uttar pradesh newsFIRST PUBLISHED : January 03, 2023, 19:08 IST



Source link