india vs sri lanka t20 and odi series jasprit bumrah and ravindra jadeja not fit from injury rohit sharma tension| IND vs SL: खत्म नहीं हुई कप्तान रोहित की टेंशन! अभी तक फिट नहीं हुए टीम के 2 सबसे बडे़ मैच विनर

admin

Share



India vs Sri Lanka T20 Series: श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे और इतने ही टी20 मैचों के लिए सेलेक्टर्स ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. लेकिन टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा इस सीरीज में चोट से उबर कर वापसी नहीं कर पाए हैं. जबकि श्रीलंका सीरीज से ही भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू करेगी. इससे भारतीय गेंदबाजी आक्रामण को तगड़ा झटका लगा है. 
चोट से जूझ रहे रवींद्र जडेजा 
रवींद्र जडेजा लंबे समय से चोट से जूझ रहे हैं. इसी वजह से वह एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में भाग नहीं ले पाए थे. इसी कारण वह बांग्लादेश दौरे से भी बाहर हो गए थे. जडेजा भारत के लिए गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों ही डिपार्टमेंट में हिट खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपने दम पर भारत को कई मैच जिताए हैं. 
Ravindra Jadeja ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. 60 टेस्ट मैच में 242 विकेट, 171 वनडे मैचों में 189 विकेट और 64 टी20 मैचों में 51 विकेट हासिल किए हैं. 
बुमराह नहीं हुए फिट 
रवींद्र जडेजा की तरफ जसप्रीत बुमराह भी अभी तक फिट नहीं हुए हैं. चोट की वजह से ही वह टी20 वर्ल्ड कप में भी भाग नहीं लगाए हैं. जिसकी वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. बुमराह विश्व क्रिकेट में सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं. उनकी यॉर्कर गेंद का कोई सानी नहीं है और वह काफी किफायती भी साबित होते हैं. 
बुमराह ने टीम इंडिया के लिए 30 टेस्ट मैचों में 128 विकेट, 72 वनडे मैचों में 121 विकेट और 60 टी20 मैचों में 70 विकेट हासिल किए हैं. 
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 



Source link