Moradabad: रोडवेज बसों में ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा शुरू, यात्रियों से मिला बेहतर रिस्पांस

admin

Moradabad: रोडवेज बसों में ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा शुरू, यात्रियों से मिला बेहतर रिस्पांस



पीयूष शर्मा

मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में अब रोडवेज से सफर करने वाले यात्रियों को कैश देकर टिकट लेने के झंझट से छुटकारा मिल गया है. रोडवेज बसों में ऑनलाइन टिकट सेवा शुरू हो गई है. अब बस में सफर के दौरान यात्री बार कोड के जरिए गूगल पे या यूपीआई से टिकट ले सकेंगे. बस कंडक्टर के पास बार कोड से यात्रियों ने कैशलैस ट्रांजेक्शन किया जिसका फीडबैक काफी अच्छा आ रहा है. इससे अब बस में खुले या छुट्टे पैसे का झंझट भी नहीं रहा.

उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम की बसों में टिकट प्रणाली डिजिटल हो गई है. बस में सफर के लिए कैश देने की बजाय ऑनलाइन पेमेंट से भुगतान होने लगा है. रोडवेज ने आधुनिक टिकट प्रणाली को लेकर सुधारात्मक पहल की है. पहले रोडवेज बसों में यात्रियों को कैश देकर टिकट मिलता था. लेकिन अब बार कोड से टिकट की सुविधा की शुरुआत हुई है.

गूगल पे या UPI से भुगतान

मुरादाबाद रोडवेज विभाग ने सभी बसों से इसकी शुरुआत कर दी है. कंडक्टरों को टिकट मशीन के साथ कोड की सुविधा प्रदान की गई है. यात्री इससे बार कोड को स्कैन कर गूगल पे या यूपीआई से किराए का भुगतान कर सकेंगे.

सभी जगह की रोडवेज में शुरू हुई यह सुविधा

रोडवेज के आरएम परवेज खान ने न्यूज़ 18 लोकल को बताया कि मुरादाबाद समेत सभी जगह की रोडवेज में ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा शुरू हो गई है. यह ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा शुरू हुए लगभग 10 दिन हो गए हैं जिसका बहुत अच्छा रिजल्ट आ रहा है. हमारे परिचालक बताते हैं कि पेटीएम सहित अन्य प्लेटफॉर्म के माध्यम से यात्री टिकट लेते हैं. इस सुविधा को शुरू करने से रोडवेज प्रशासन भी डिजिटल हो गया है.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Google pay, Moradabad News, Up news in hindi, UP Roadways, UP State Transport DepartmentFIRST PUBLISHED : December 21, 2022, 16:37 IST



Source link