Ranji Trophy 2022 Sanju Samson scored 82 runs off 108 balls Rajasthan vs Kerala no test debut till | रोहित-राहुल जिस खिलाड़ी को नहीं दे रहे मौका, उसी ने 14 गेंदों पर जड़ दी ‘फिफ्टी’

admin

Share



Sanju Samson, Kerala vs Rajasthan Ranji Trophy: भारतीय टीम फिलहाल बांग्लादेश में टेस्ट सीरीज खेल रही है. टीम की कमान केएल राहुल के पास है, क्योंकि रोहित शर्मा वनडे सीरीज के दौरान ही चोटिल हो गए थे. इस बीच भारत में रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट खेला जा रहा है, जहां कई खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसा ही एक बल्लेबाज है जिसे अब टीम इंडिया के लिए मौके नहीं मिल पा रहे हैं लेकिन उसने रणजी ट्रॉफी में अकेले दम पर अपनी टीम की नैया पार लगाई.
संजू और सचिन ने जोड़े 145 रन
जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान के खिलाफ ग्रुप-सी के मुकाबले में केरल टीम एक वक्त संघर्ष कर रही थी. केरल के कप्तान संजू जब बल्लेबाजी को उतरे, तब उनकी टीम का स्कोर 3 विकेट पर 31 रन था. विकेटकीपर पी राहुल (10), शोन रोजर (0) और रोहन प्रेम (18) जल्दी अपने विकेट गंवा बैठे. फिर संजू सैमसन और सचिन बेबी ने रंग जमाया और राजस्थान के गेंदबाजों को खूब परेशान किया. सैमसन और सचिन ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 145 रनों की साझेदारी की.
केवल बाउंड्री से ही पचासा
संजू सैमसन ने 108 गेंदों का सामना किया और 82 रनों की पारी खेली. उन्होंने इस दौरान 14 चौके जड़े यानी उन्होंने 56 रन तो महज बाउंड्री से ही बना डाले. वह जब आउट हुए तो टीम का स्कोर 176 रन तक पहुंच चुका था. सचिन बेबी ने भी अर्धशतक पूरा किया और टीम ने दूसरे दिन बुधवार को दूसरे सेशन में अपने 50 ओवर के बाद 4 विकेट पर 184 रन बना लिए थे. 
दीपक हुडा ने जमाया शतक
इससे पहले संजू सैमसन ने टॉस जीता और राजस्थान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. राजस्थान टीम ने दीपक हुडा (133) के शानदार शतक की बदौलत 337 रन बनाए. दीपक ने 187 गेंदों की अपनी पारी में 14 चौके और एक छक्का जड़ा. उनके अलावा सलमान खान (74) और ओपनर यश कोठारी (58) ने भी अर्धशतक जमाए. केरल के लिए जलज सक्सेना और बासिल थंपी ने 3-3 विकेट लिए. 
 
अभी तक नहीं मिला टेस्ट डेब्यू का मौका
संजू सैमसन ने अभी तक 11 वनडे और 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्हें अभी तक टेस्ट डेब्यू का मौका ही नहीं मिल पाया है. वनडे में उन्होंने 2 अर्धशतकों की मदद से 330 जबकि टी20 इंटरनेशनल में एक अर्धशतक की बदौलत कुल 296 रन बनाए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 56 मैचों में 3249 रन बनाए हैं.
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं



Source link