Hardik Pandya likely to captain indian cricket team in white ball format sources apex council meeting | Hardik Pandya: BCCI की बैठक में रोहित शर्मा पर बड़ा एक्शन, कप्तानी छीनकर इस दिग्गज को सौंपी!

admin

Share



Rohit Sharma Captaincy: टीम इंडिया के धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा पर गाज गिर सकती है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की एपेक्स काउंसिल की बैठक (BCCI Apex Council) में टीम इंडिया के नेतृत्व परिवर्तन को लेकर विचार-विमर्श हुआ. बैठक के बाद बुधवार रात सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक, रोहित शर्मा अब केवल टेस्ट फॉर्मेट में ही टीम इंडिया का नेतृत्व करते नजर आएंगे. 
हार्दिक संभालेंगे कमान?
स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अब कप्तान की भूमिका में नजर आएंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) उन्हें बहुत जल्द आधिकारिक तौर पर यह जिम्मेदारी सौंप सकता है. हार्दिक को सफेद गेंद के फॉर्मेट यानी वनडे और टी20 में कप्तानी सौंपी जा सकती है. ऐसे में रोहित शर्मा केवल टेस्ट फॉर्मेट में ही टीम इंडिया का नेतृत्व करते नजर आएंगे. बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी है. रोहित की कप्तानी में इसी साल ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा था. टीम इंडिया को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. फाइनल में पाकिस्तान को हराकर इंग्लैंड टी20 वर्ल्ड चैंपियन बना.
हार्दिक ने मांगा समय
एएनआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा, ‘हमारे पास यह योजना है. हमने हार्दिक के साथ इस पर चर्चा की है. उन्होंने कुछ दिन का समय मांगा है. हार्दिक जल्द ही जवाब देंगे. इस संबंध में कोई निर्णय फिलहाल नहीं लिया गया है, लेकिन हम वर्तमान में उन्हें सफेद गेंद की कप्तानी देने के लिए प्रक्रिया में हैं. देखते हैं कि चीजें आगे कैसे बढ़ती हैं.’
गुजरात को बनाया IPL चैंपियन
हार्दिक पांड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को चैंपियन भी बनाया. खास बात है कि गुजरात टीम पहली बार आईपीएल में उतरी और उसने चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. हार्दिक ने आईपीएल-2022 में 15 मैचों में 44.27 की औसत से 487 रन बनाए और चार अर्धशतक भी जड़े. उन्होंने सीजन में 8 विकेट भी लिए.
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं



Source link