Cm yogi adityanath big statement on sp mulayam singh family for firing on ram devotees karsevak nodelsp – अयोध्या में गरजे CM योगी, कहा

admin

CM Yogi Adityanath will celebrate Diwali with Vantangis who have been neglected for 100 years in the forest nodkp



राजीव सिंह
अयोध्या. रामनगरी अयोध्या (Ramnagari Ayodhya) में दीपोत्सव (Deepotsav) समारोह में पहुंचे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) इस आयोजन को देशभर के लिए सौभाग्य का अवसर बताया है. पंचम दीपोत्सव की बधाई देते हुए सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में 2017 से दीपोत्सव के इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया है. आज ये दुनिया का एक विशिष्ट आयोजन बन गया है. 5 वर्ष पहले दीपोत्सव की चर्चा सामने आई थी, लेकिन आयोजन नहीं हुआ. हम आज हम पंचम दीपोत्सव का भव्य आयोजन कर रहे हैं.
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में प्रभु राम के भव्य मंदिर का निर्माण भी शुरू हो गया है. 2017 में एक ही नारा गूंज रहा था.. ‘योगी जी एक काम करो, मंदिर का निर्माण करो.’ आप अपना नारा भूल गए, लेकिन मैं अपना काम नहीं भूला. आज मंदिर निर्माण के कार्य से सभी खुश हैं. राम मंदिर आंदोलन से जुड़े कई लोग यहां मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि इसी अयोध्या में राम भक्तों पर गोलियां चलाई गईं थीं. पहले जय श्री राम बोलना अपराध होता था. जो 31 वर्ष पहले राम भक्तों पर गोली चला रहे थे, वो आज झुके हुए हैं. कुछ वर्ष ऐसे और रहे तो पूरा खानदान कारसेवा के लिए खड़ा होगा.
सीएम योगी ने कहा कि अब राम और कृष्ण भक्तों पर पुष्प वर्षा होगी. राम की यही ताकत है, जो सबको जोड़ते हैं. विगत साढ़े 7 सालों में PM मोदी के नेतृत्व में सभी जरूरतमंदों को आवास मिला. सभी जरूरतमंद को गैस सिलेंडर, 5 लाख का बीमा फ्री में मिलेगा. आज कोरोना संकट के दौरान हम दीपोत्सव मना रहे हैं. आज फ्री में टेस्ट, उपचार, राशन के साथ वैक्सीन दी जा रही है. 5 वीं बार राम के राज्याभिषेक करने का अवसर पाकर अभिभूत हूं.
केंद्रीय मंत्री के साथ 3 देशों के राजदूत पहुंचे अयोध्या
सीएम योगी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी के साथ 3 देशों के राजदूत अयोध्या आये हैं. अयोध्या अब नई सांस्कृतिक नगरी के रूप में छा जानी चाहिए. अब 2023 तक राम मंदिर निर्माण को कोई ताकत नहीं रोक सकती.
प्रदेश में चल रहा 500 मंदिरों का सौंदर्यीकरण
सीएम योगी ने कहा कि आज प्रदेश के 500 मंदिरों के सौंदर्यीकरण का कार्य किया जा रहा है. पहले प्रदेश का पैसा कब्रिस्तान और अब धर्म और संस्कृति को बढ़ाने में लग रहा है. अयोध्या के सभी स्थलों के विकास के लिए पैसा दिया जा चुका है. अयोध्या राम मंदिर के भव्य निर्माण के साथ दुनिया को आकर्षित करते नज़र आएगी. अयोध्या में आज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बन रहा है. अयोध्या के संत एयरपोर्ट के जरिये चेन्नई तक कथा सुना सकेंगे. जब भी हमने धैर्य रखा है, तब हमें सफलता मिली है. अयोध्या में वो सब कुछ होगा, जो अयोध्या के लोगों की अपेक्षाएं हैं. लेकिन अब आपके पास कई लोग छदम वेश में आएंगे, लेकिन हमें अयोध्या के विकास के लिए आगे बढ़ना होगा.
राम विश्व संस्कृति के नायक
दीपोत्सव में पहुंचे केंद्रीय पर्यटन-संस्कृति मंत्री किशन रेड्डी ने कहा कि दीपोत्सव भारत की गौरवशाली परंपरा का उदाहरण है. राम विश्व संस्कृति के नायक हैं. राम को दुनिया ने मर्यादा पुरुषोत्तम के रूप में स्वीकार किया है. दीपोत्सव के आयोजन के लिए मैं CM योगी और उनकी टीम को बधाई देना चाहता हूं. आज त्रेतायुग की तर्ज पर CM योगी के नेतृत्व में 12 लाख दीप जलाए जा रहे हैं. राम मंदिर ट्रस्ट ने राम मंदिर को राष्ट्र मंदिर बनाने का संकल्प लिया है. राम का मंदिर जन-जन का मंदिर होगा.
2030 तक अयोध्या देश की सबसे बड़ी पर्यटक नगरी बनेगी
उन्होंने कहा कि अयोध्या विश्व की लोकप्रिय पर्यटन नगरी बनेगी. अयोध्या को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित किया जाएगा. दुनिया के बौद्ध और इस्लामिक देश भी भगवान राम को मानते हैं. अयोध्या पर पूरे भारत वर्ष को गर्व होगा. 2030 तक अयोध्या देश का सबसे बडी पर्यटक नगरी बनेगी. 10 वर्ष बाद 5 करोड़ पर्यटक सालाना अयोध्या पहुचेंगे.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link